भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन / हिमाचल कांग्रेस बोली, अब राजनीति खत्म करके भव्य राम मंदिर बनाओ



प्रदर्शन करते कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर और अन्य कार्यकर्ता प्रदर्शन करते कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर और अन्य कार्यकर्ता
X
प्रदर्शन करते कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर और अन्य कार्यकर्ताप्रदर्शन करते कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर और अन्य कार्यकर्ता

  • कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने लगाए जय श्रीराम के नारे
  • बंटे हुए कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन तो कई बार गर्माया माहोल

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2019, 05:14 PM IST

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने केंद्र व प्रदेश सरकार की तानाशाही व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आज पांचवें दिन कांगड़ा जिला में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर सहित जिला कांगड़ा के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे।

 

इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राम मंदिर के विरोध में कभी नहीं रही है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ही राम मंदिर का शिलान्यास करवाया था और ताले भी खुलवाए थे। राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर कुछ लोगों ने इसका राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अब इस पर ऐतिहासिक फैसला सुनाया है।

 

बोले कि राजनीति से उपर उठकर अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाना चाहिए। यहां कुलदीप राठौर ने जय श्रीराम के नारे भी लगवाए। कुलदीप राठौर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी और जयराम के कार्यकाल में महंगाई सातवें आसमान पर पहुंच गई है। बता दें कि कांग्रेस ने प्याज की मालाएं डालकर विरोध जताया।

 

धर्मशाला नगर निगम कार्यालय के बाहर से शुरू हुई कांग्रेस की रोष रैली पूरे शहर का चक्कर काटने के बाद डीसी ऑफिस के प्रांगण में आकर संपन्न हुई। कुलदीप राठौर ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस पार्टी देश भर में सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रही है।

 

उन्होंने कहा कि आज रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं और केंद्र सरकार आरबीआई से कर्जा लेकर गुजारा कर रही है। देश की जीडीपी 9 से घटकर 5 पर पहुंच गई है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं और केंद्र सरकार का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। इन्वेस्टर मीट में निवेशक कम भाजपा कार्यकर्ता ज्यादा थे। यहां आकर मोदी ने कुछ नही दिया।

 

हिमाचल की जमीनों को बेचने का काम हो रहा है। कांग्रेस नेता मतभेद को सुलझाकर एकजुट हो जाएं। अलग होकर जंग नहीं जीती जाती, अगर पहले ऐसे इक्कठे होते तो चुनाव परिणाम कुछ और होते। भाजपा ने फोरलेन का जो वायदा किया था उस पर भी खरे नहीं उतर पाए। अनशन पर बैठे लोगों का समर्थन।


कांग्रेस प्रदर्शन मुद्दे से भटका, अलग-अलग गुटों में बनते दिखे नेता: दोगले नेता नहीं चलेंगे,नहीं चलेंगे नारे लगने के बाद धर्मशाला में कांग्रेस का महंगाई-बेरोजगारी के नाम पर हुआ प्रदर्शन मुद्दे से भटक गया। अलग-अलग, बंटे हुए कांग्रेसी पहुंचे तो केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने थे पर नारे एक-दूसरे के खिलाफ ही लगा रहे थे। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर की अगुवाई में धर्मशाला में हुआ विरोध प्रदर्शन सुधीर शर्मा के एंट्री मारते ही बदल गया। एक तरफ सुधीर समर्थक उनके नारे लगा रहे थे तो धर्मशाला उपचुनाव में पार्टी केंडिडेट रहे विजय इंद्र कर्ण के समर्थक दोगले नेता नहीं चलेंगे, नहीं चलेंगे की नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान माहौल कई मर्तबा बिगड़ता देखा गया। पार्टी अध्यक्ष राठौर ने कई मर्तबा हस्तक्षेप करते हुए नारेबाजी बंद करने को कहा और चेतावनी दी इसे अनुशासनहीनता माना जाएगा पर दोनों तरफ से कार्यकर्ता मानने को तैयार नहीं थे।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना