हिमाचल / मंडी जिले को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ में मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार, सीएम 7 अगस्त को दिल्ली में लेंगे ये पुरस्कार



Himachal's district mandi gets national award
X
Himachal's district mandi gets national award

  • केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा 7 अगस्त को दिल्ली में देगा पुरस्कार
  • डीसी ने कहा जिले में बेटियों को हर तरह का सहयोग दिया जा रहा है

Dainik Bhaskar

Jul 28, 2019, 01:54 PM IST

मंडी. मंडी जिले को 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान के लिए एक बार फिर राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा रहा है। जिले को यह पुरस्कार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के तहत जागरुकता से संबंधित अभियान एवं गतिविधियों के शानदार क्रियान्वयन के लिए दिया जा रहा है।

 

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा 7 अगस्त को दिल्ली में विज्ञान भवन में रखे कार्यक्रम में जिला मंडी को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार प्रदान करेंगी।

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 7 अक्टूबर, 2018 को मंडी जिला में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का शुभारंभ किया था। यह अपने आप में एक शानदार उपलब्धि है कि एक साल से भी कम समय में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए जिला को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा है।

 

जिले के डीसी ने जिलावासियों को इस शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि जिला में लैंगिक असंतुलन को दूर करने के लिए पूर्ण प्रतिबद्धता से कार्य करने के साथ-साथ लड़कियों की शिक्षा, सुरक्षा, स्वास्थ्य, सम्मान, स्वाभिमान और अधिकारों को लेकर जागरुकता बढ़ाने के लिए काम किया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत स्त्री अभियान के माध्यम से महिला मंडलों का सहयोग लेकर गांव-गांव में काम किया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना