डगर / हमीरपुर डिपो की 155 बसों में से 81 चुनावी ड्यूटी पर, दो दिन सिर्फ 74 बसें ही चलेंगी रूट्स पर



Himachal's many buses on election duty
X
Himachal's many buses on election duty

  •  कई लोकल रूट्स होंगे प्रभावित, यात्रियों को करना पड़ सकता है लंबा इंतजार
  • 17 और 19 मई को इसका ज्यादा असर पर पड़ेगा रूटों पर

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 11:50 AM IST

हमीरपुर. हिमाचल परिवहन निगम के हमीरपुर डिपो से लोकसभा चुनावों की मतदान बेला पर दो दिन केवल 74 बसें ही ऑन रोड रूट्स पर दौड़ सकेंगी। मतदान कर्मियों को पहुंचाने और लाने के लिए इस डिपो की 81 बसें बुक हुई हैं। कई लोकल रूट्स पर इन बसों की कमी के कारण खासा प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए लंबा इंतजार करने पर विवश होना पड़ सकता है।

 

17 और 19 मई को इसका असर रूट्स पर पड़ेगा। निगम के इस डिपो से करीब 7 दर्जन बसें एक साथ चुनावी ड्यूटी के पार्टियों के लिए बुक होने से हालांकि जो रूट्स रोड़ मैप निगम प्रबंधन हमीरपुर की ओर से तैयार किया उसके तहत लोंग रूट्स की बसों को उसी समय सारिणी के अनुरुप चलाने की योजना है, लेकिन लोकल रूट्स की एक साथ कई बसें जरूर पोलिंग अधिकारियों- कर्मचारियों को ले जाने और लाने के लिए चलेंगी।
इस कारण जाहिर है, खास कर ग्रामीण क्षेत्रों जहां निजी बसें भी कम हैं, उस कारण लोगों को समस्या से जरूर दो चार होना पड़ सकता है।

 

विवेक लखनपाल, रीजनल मैनेेजर, हिमाचल परिवहन निगम हमीरपुर ने बताया कि डिपो के पास इस समय 155 बसें हैं। चुनावी डयूटी के दौरान बसें जाने पर कुछ लोकल स्तर के रूट्स कुछ समय के लिए प्रभावित हो सकते हैं, लेकिन फिर भी काफी बसें रूट्स के लिए उपलव्ध रहेंगी। लोंग रूट्स को रुटीन में ही चलाया जाएगा।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना