हिमाचल / फ्रांस में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप अल्ट्रा मैराथन में दौड़ेगा हिमाचल का सपूत, 43 देशों के धावक ले रहे हिस्सा



हिमाचल के सुनील शर्मा फ्रांस मैराथन में हिस्सा लेंगे। हिमाचल के सुनील शर्मा फ्रांस मैराथन में हिस्सा लेंगे।
X
हिमाचल के सुनील शर्मा फ्रांस मैराथन में हिस्सा लेंगे।हिमाचल के सुनील शर्मा फ्रांस मैराथन में हिस्सा लेंगे।

  • 24 घंटे तक चलेगी दौड़,जो जितना ज्यादा दौड़ेगा उसे मिलेगा इनाम
  • आज रवाना हो रहे है संदीप , देश के अन्य 9 खिलाड़ी भी साथ में

Dainik Bhaskar

Oct 22, 2019, 10:20 AM IST

नाहन. हिमाचल का सपूत सुनील शर्मा अब फ्रांस में प्रदेश का मान बढ़ाएगा। मंगलवार को सुनील फ्रांस के लिए उड़ान भरेगा। सुनील शर्मा एक अच्छे धावक के साथ-साथ एक अच्छे समाज सेवी भी हैं। उन्होंने कई मरीजों की जान बचाने के लिए चैरिटी रन का आयोजन भी किया है।
जिसके दौरान एकत्रित पैसों से मरीजों को उपचार करवा कर उन्हें नई जिंदगी प्रदान की है।

 

सुनील शर्मा ने बताया कि फ्रांस में आयोजित होने वाली इस दौड़ के लिए उन्होंने दिन-रात कड़ी मेहनत की है। उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्होंने बंगलुरु में आयोजित क्वालिफाइंग रेस में भी अच्छी मेहनत कर टारगेट से आगे दौड़े हैं। जिसके चलते उनका चयन फ्रांस में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता के लिए हुआ है।

 

फ्रांस में 26 अक्टूबर को होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप (अल्ट्रा मैराथन) में देश के 10 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। जिसमें 6 पुरुष व 4 महिला खिलाड़ी शामिल है। हिमाचल से केवल सुनील शर्मा हैं। इसके अलावा टीम के साथ पांच अन्य लोग, जिसमें एक फिजियो, एक डाॅक्टर, एक टीम मैनेजर व दो वॉलंटियर साथ जाएंगे।

 

उन्होंने बताया कि 26 को सुबह नौ बजे वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए दौड़ शुरू होगी जो 27 अक्टूबर को सुबह 10 बजे खत्म होगी। इस दौड़ में जो सबसे ज्यादा दौड़ेगा उसे विनर घोषित कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए विश्व के 300 से 350 अल्ट्रा मैराथन भाग ले रहे हैं। चैंपियनशिप में 43 देशों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। यह खिलाड़ी अपने-अपने देश में सबसे बेहतरीन खिलाड़ी है।

 

सुनील ने बताया कि बंगलुरु में होने वाली क्वालिफाइंग में 24 घंटे में 205 किलोमीटर दौड़ना था। जबकि वे 215 किलोमीटर दौड़े।

 

हिमाचल के धावक सुनील शर्मा बना चुके है कई रिकाॅर्ड 

हिमाचल के धावक सुनील शर्मा ने कारगिल इंटरनेशनल मैराथन जो कि 16 जुलाई को आयोजित की गई थी। यह मैराथन 160 किलोमीटर की थी, जिसका कट ऑफ टाइम 32 घंटे था, मगर सुनील शर्मा ने यह मैराथन मात्र 22 घंटे 55 मिनट में पूरी कर ली। जबकि दूसरे नंबर वाला खिलाड़ी 28 घंटे में यह मैराथन कंपलीट कर पाया।

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना