कोरोना का डर / हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में हॉस्टल बंद-परीक्षा रद्द

सिंबोलिक फोटो सिंबोलिक फोटो
X
सिंबोलिक फोटोसिंबोलिक फोटो

  • एचअारटीसी की बसाें में यात्रा करने वालों को देना होगा अपनी यात्रा का विवरण
  • कोरोना वायरस से जनता को बचाने लिए संस्थानों ने उठाए एहतियाती कदम

दैनिक भास्कर

Mar 17, 2020, 01:22 PM IST

शिमला. हिमाचल यूनिवर्सिटी में काेराेना वायरस काे लेकर वीसी प्राे. सिकंदर कुमार ने बैठक की अध्यक्षता की। इस दाैरान डीएसडब्ल्यू प्राे. कंवलजीत सिंह भी माैजूद थे। हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के सभी शैक्षणिक विभागों, शोध केंद्राें में अध्यापन के साथ साथ पीसीपी (पर्सनल कॉन्टेक्ट प्रोग्राम) भी नहीं होंगे।

लाइब्रेरी, क्षेत्रीय केंद्र धर्मशाला अाैर सांध्यकालीन अध्ययन विभाग, माॅडल स्कूल अाैर हाॅस्टल 31 मार्च तक बंद रखे जाएंगे। शोध छात्रों समेत सभी छात्र अाज शाम 5 बजे तक हाॅस्टल छोड़ देंगे। डीएसडब्ल्यू विदेशी छात्रों के आने जाने की पूरी स्क्रीनिंग करेंगे अाैर उनकी आवाजाही पर नजर रखेंगे। विवि का स्वास्थ्य केंद्र कोरोना वायरस से संबंधित बचाव के लिए अलग-अलग स्थानों पर बैनर अाैर आवश्यक निर्देश लगाएगा।

इसके साथ ही पूरे परिसर को सेनेटाइज करने के लिए भी जरूरी कदम उठाए जाएंगे। परिसरों में किसी भी प्रकार का धरना प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं होगी। केएनएच अस्पताल में अगर काेई प्रेग्नेंट महिला काे जुकाम की शिकायत हाेती है ताे उन्हें अाईजीएमसी जाना पड़ेगा। इसी तरह से एचअारटीसी की बसाें में यात्रा करने वाले यात्रियाें काे अपनी यात्रा का विवरण प्रबंधन काे देना हाेगा।

एमसी में 31 मार्च तक कैश काउंटर बंद

गारबेज फीस, प्रॉपर्टी टैक्स अॉनलाइन ही देना होगा शहर में काराेना वायरस के खाैफ के चलते एमसी के सभी कैश काउंटर भी 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। नगर निगम ज्वाइंट कमिश्नर अजीत भारद्वाज की अाेर से निर्देश जारी किए गए हैं कि अाॅफलाइन किसी भी तरह का भुगतान नहीं किया जा सके। लाेग प्राॅपर्टी टैक्स, गारबेज बिल 31 मार्च तक अाॅनलाइन ही जमा करवाए। फिलहाल 15 दिनाें के लिए यह एडवाइजरी जारी की गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना