पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एचपीसीए विकसित करेगी प्रदेश के सभी जिलों में महिला क्रिकेटरों के लिए सब सेंटर : अरुण धूमल

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एचपीसीए धर्मशाला
  • मिशन-70 के तहत विकसित किए जाने वाले सब सेंटरों में दिया जाएगा 1400 महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रशिक्षण
Advertisement
Advertisement

धर्मशाला. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों और हिमाचल के सभी जिलों में प्रतिभा की पहचान करने के लिए एचपीसीए ने प्रदेश के सभी ज़िलों में महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए सब सेंटर विकसित करने का निर्णय लिया है।


उन्होंने कहा कि हिमाचल जैसे छोटे पहाड़ी राज्य की लड़कियों में खेल की जबरदस्त क्षमता है और अगर उन्हें सही पारिस्थिति और सुविधाएं दी जाती हैं जो राष्ट्रीय स्तर पर बहुत अच्छा कर सकती हैं। बोले कि पूर्व में एचपीसीए महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा साबित की है।


पिछले सप्ताह इनमें से 6 खिलाड़ियों को भारतीय टीम के लिए चयनित किया गया था। हिमाचल की महिला क्रिकेट खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और वह दिन दूर नहीं जब वे सीनियर टीम का मुख्य आधार बनेगीं।


अरुण बोले कि एचपीसीए महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ बुनियादी ढांचा और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं अौर यह उसी दिशा में हमारा कदम है। भारत की स्वतंत्रता की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर एचपीसीए के संरक्षक पूर्व एचपीसीए अध्यक्ष अनुराग ठाकुर द्वारा प्रदेश में क्रिकेट सब सेंटर बनाने की एक पहल मिशन-70 के तहत शुरू की थी।


अनुराग ठाकुर का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों से ग्रामीण प्रतिभाओं की पहचान करना है, उन्हें खेल के बुनियादी ढांचे के साथ सुविधाएं प्रदान करना और उन्हें भविष्य के खिलाड़ियों के रूप में पोषण देना है। इन सब सेंटरों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों की लगभग 1400 युवा क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रशिक्षण प्रदान करना है।


दूसरे चरण में एचपीसीए प्रत्येक जिले में महिला क्रिकेटरों के लिए विशेष रूप से एक गर्ल्स स्कूल में कम-से-कम एक सब सेंटर विकसित करने की योजना बना रहा है। इस संबंध में संबंधित प्राधिकरणों से एचपीसीए महिला सब सेंटर बनाने के लिए एनओसी प्राप्त की जा रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement