पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हिमाचल के बॉर्डर से लौटाए जा रहे पर्यटक, स्थानीय लोगों को भी पहचानपत्र से प्रवेश

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नाहन में सीमा पर लगाया पहरा।
  • तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए प्रदेश की सीमाओं पर लगाया गया पहरा
  • पुलिस को निर्देश- रजिस्टर में नोट करें वाहन नंबर, मालिक का नाम, मोबाइल नंबर व पहचानपत्र
Advertisement
Advertisement

नालागढ़. पंजाब-हरियाणा-चंडीगढ़ में कोरोनावायरस के पॉजिटिव मामले आने के बाद सीमाओं पर सख्ती बढ़ा दी गई है। जिला सोलन की सीमाएं पर्यटकों के लिए सील कर दी गई हैं। प्रदेशवासियों के लिए भी एंट्री करने के लिए नियम निर्धारित किए गए हैं। एंट्री करने वाले व्यक्ति को अपने पास कोई न कोई पहचानपत्र रखना जरूरी होगा, जो यह साबित करे कि वह हिमाचल का ही रहने वाला है।

लोगों की पूरी जानकारी रिकॉर्ड की जाएगी
प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला सोलन उपायुक्त केसी चमन ने सोलन और बद्दी पुलिस को पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। उपायुक्त द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार सोलन जिला की सीमा में आने वाले सभी विदेशी पर्यटकों के वाहनों को वापस भेजा जा रहा है। राज्य के ही निवासियों को प्रदेश में आने दिया जा रहा है। पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि जिले की सीमा पर आने वाले प्रदेशवासियों के लिए एक रजिस्टर रखें। इस रजिस्टर में उनके वाहन का नंबर, वाहन मालिक का नाम, चालक का नाम व मोबाइल नंबर व यात्रा का उद्देश्य और गंतव्य स्थल की जानकारी अंकित करनी होगी, ताकि किसी भी परिस्थिति में रूरत पड़ने पर व्यक्ति तक पहुंचा जा सके।

पर्यटकों को भेजा जा रहा वापस
यह सभी कदम कोरोनावायरस को रोकने के लिए उठाए जा रहे है, क्योंकि साथ लगते राज्यों में लगातार कोरोनावायरस के मामले सामने आ रहे हैं। पंजाब में एक मौत भी हो चुकी है। इस संबंध में जिला बद्दी पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने बताया कि एंट्री प्वाॅइंट को सील कर दिया गया है। प्रदेश में रहने वाले लोगों के लिए एक रजिस्टर लगाया गया है, जिसमें हर जानकारी नोट की जा रही है, जबकि बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को वापस भेजा जा रहा है।

यह है बॉर्डर एरिया
जिला सोलन के तहत आने वाली सीमाओं की संख्या आधा दर्जन के करीब है, जिसमें परवाणु, परवाणु बाईपास, बद्दी, बरोटीवाला, ढ़ेरोवाल, दभोटा व बघेरी एरिया शामिल है। इन सभी एंट्री प्वाइंट पर निगरानी बढ़ाते हुए पुख्ता इंतजाम कर दिए गए है। नाकाबंदी करते हुए प्रदेश में एंट्री करने वाले लोगों के दस्तावेज व मोबाइल नंबर नोट किए जा रहे है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement