निगरानी / रात काे आईजीएमसी में मरीज के साथ रहेगा एक अटेंडेंट, थूकने पर 500, स्माेकिंग पर 200 का लगेगा जुर्माना



IGMS prohibits smoking in Shimla
X
IGMS prohibits smoking in Shimla

  • हर शाम सात बजे के बाद सभी वार्डाें में सिक्योरिटी कर्मी अटेंडेंट के पास की चेकिंग करेंगे
  • रात के समय आईजीएमसी में भीड़ कम हाेगी, वहीं चाेरियाें की घटनाओं पर भी लगाम लग सकेगी

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 01:25 PM IST

शिमला. आईजीएमसी में लगातार हाे रही चाेरियाें की घटनाओं काे राेकने के लिए अब प्रशासन ने नया फाॅर्मूला निकाला है। अब रात के समय प्रशासन मरीज के साथ एक ही अटेंडेंट काे रखेगा। इसके लिए बकायदा अटेंडेंट पास की चेकिंग की जाएगी।

 

हर शाम सात बजे के बाद सभी वार्डाें में सिक्योरिटी कर्मी अटेंडेंट के पास की चेकिंग करेंगे। जाे अटेंडेंट बिना पास के हाेंगे, उन्हें बाहर कर दिया जाएगा। इसके लिए नाेटिफिकेशन जारी कर दी गई है।

 

आज से ही आईजीएमसी में नया रूल लागू कर दिया जाएगा। इससे जहां रात के समय आईजीएमसी में भीड़ कम हाेगी, वहीं चाेरियाें की घटनाओं पर भी लगाम लग सकेगी।

 

स्माेकिंग पर 200 रुपए वसूली
जहां एक ओर थूकने और कूड़ा फैलाने पर प्रशासन 500 रुपए जुर्माना लगाएगा, वहीं दूसरी ओर अब आईजीएमसी परिसर काे नाे स्माेकिंग जाेन घाेषित कर दिया है। यहां पर स्माेकिंग करते पकड़े गए ताे तुरंत 200 रुपए जुर्माना भरना पड़ेगा। हालांकि इससे पहले भी यहां पर स्माेकिंग अलाउड नहीं है। मगर प्रशासन जुर्माना नहीं वसूलता था। मगर अब जुर्माना की प्रक्रिया करेगा। इससे अाईजीएमसी परिसर में काेई भी स्माेकिंग नहीं कर पाएगा।

 

इस बारे में आईजीएमसी शिमला के एमएस डॉ़. जनकराज ने कहा कि

आईजीएमसी परिसर में भीड़ काे कम करने के लिए रात के समय पेशेंट के साथ एक ही अटेंडेंट अलाउड हाेगा। इसकी चैकिंग राेजाना सिक्योरिटी कर्मी करेंगे। इसके अलावा कूड़ा फैलाने पर 500 और स्माेकिंग पर 200 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा। यह पैसा आरकेएस में जमा हाेगा। 

COMMENT