अयोध्या पर फैसला / विवादित जमीन पर बनेगा राम मंदिर, चंडीगढ़ और हिमाचल में हालात सामान्य



सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया(फाइल फोटो) सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया(फाइल फोटो)
X
सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया(फाइल फोटो)सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया(फाइल फोटो)

  • चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील 
  • दोनों ही जगहों से किसी अप्रिय घटना के घटने की जानकारी फिलहाल नहीं

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 06:52 PM IST

चंडीगढ़/हिमाचल. सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या में विवादित जमीन पर राम मंदिर निर्माण के हक में फैसला सुनाया। हालांकि इसके मद्देनजर चंडीगढ़ और हिमाचल में पुलिस अलर्ट पर है। अच्छी बात ये रही कि फैसला सुनाए जाने के बाद, चंडीगढ़ और हिमाचल दोनों की जगह हालात सामान्य बने हुए हैं और दोनों ही जगहों से किसी अप्रिय घटना के घटने की जानकारी फिलहाल नहीं है।

 

बता दें कि पूरे देश के साथ-साथ चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है। हालांकि लोगों को हिदायतें दी गई हैं कि सोशल मीडिया पर कोई आपत्तीजनक पोस्ट न डाली जाएं।

 

सुरक्षा व्यवस्था की बात करें तो चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश में सिक्योरिटी अलर्ट तो जरूर है पर फिलहाल कोई धारा लागू नहीं की गई और न ही अतिरिक्त फोर्स लगाई गई है। हालांकि शरारती तत्वों पर नजर रखी जा रही है। साथ ही मंदिर-मस्जिदों में होने वाली गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है।

 

हिमाचल और चंडीगढ़ में पुलिस गश्त पर है। ऊना जिले में सभी प्रमुख कस्बों में पुलिस की खुफिया एजेंसियों के सदस्य नजर रख रहे हैं। वहीं चंडीगढ़ में सभी डिविजन के डीएसपी और थाना प्रभारियों ने अपने एरिया में रहने वाले लोगों के साथ मीटिंग कर शांति व्यवस्था बरकरार रखने की बात की है। मौलीजागरां और मनीमाजरा की मार्केट में पुलिस ने गश्त की। वहीं आम लोगाें ने मुस्लिम समुदाय के लाेगों को फूल देकर शांति बनाए रखने के लिए धन्यवाद दिया।

एसएसपी निलांबरी जगदाले खुद  हर स्थिति की पल-पल की जानकारी ले रही हैं।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना