पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना वायरस के प्रकोप में जिले के सभी पर्यटकों को आज पांच बजे तक छोड़ना होगा जिला : डीसी

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश में लोग राशन की दुकानों से सामान उठा रहे है
  • कालका-शिमला ट्रैक पर छह में से पांच ट्रेनें नहीं चलेंगी, सिर्फ एक अपमिस्क ट्रेन ही चलाई जाएगी
Advertisement
Advertisement

सोलन/शिमला. सोलन जिला में आए सभी पर्यटकों को 21 मार्च शाम पांच बजे तक यहां से लौटना होगा। डीसी सोलन केसी चमन ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। इन आदेशों के अनुसार सोलन जिला की सीमा में ठहरे घरेलू और विदेशी पर्यटकों से आग्रह किया गया है कि वे 21 मार्च शाम पांच बजे तक जिला छोड़ दें। यह निर्णय कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए लिया है।

शनिवार तक दिया अल्टीमेटम
उधर राजधानी शिमला पहुंचे पर्यटकों को शनिवार सुबह 10 बजे तक होटलों से चेकआउट कर लौटना होगा। काेराेना वायरस काे देखते हुए उपायुक्त शिमला ने सभी हाेटलाें काे आदेश दे दिए हैं कि शनिवार काे हाेटल का हर कमरा खाली करवा दें। इसके लिए सुबह 10 बजे तक की डेटलाइन दी है। 10 बजे के बाद हाेटलाें में चेकिंग की जाएगी, अगर हाेटलाें में विदेशी या बाहरी राज्याें के टूरिस्ट पाए गए ताे इसमें कार्रवाई की जा सकती है। इसके अलावा कालका शिमला ट्रैक पर चलने वाली छह में से पांच ट्रेन रद्द कर दी गई हैं केवल एक अपमिक्स ट्रेन ही आवाजाही करेगी। जो सुबह कालका से शिमला के लिए 10 बजे चलेगी और शिमला से कालका के लिए दोपहर 12ः05 बजे जाएगी। वहींं, शहर में पहले ही कई मार्ट और दुकानें बंद हाे चुकी हैं।

राशन दुकानों पर लगी भीड़
शुक्रवार काे भी संजाैली, छाेटा शिमला और कई उपनगराें के ग्राेसरी मार्ट और अन्य दुकानें बंद रही। वहीं जाे दुकानें खुली रही उनमें भी ग्राहकाें की भीड़ लगी रही। लाेग राशन लेने के लिए भी एडवांस में कताराें में लगे रहे। काेराेना वाॅयरस काे लेकर हाल ही में फेसबुक पर एक पाेस्ट डाली गई। इस पाेस्ट में प्रदेश सरकार का हवाला दिया है कि सरकार ने काेराेना वाॅयरस काे लेकर प्रदेश के शिमला, मंडी, कांगड़ा, हमीरपुर और ऊना जिला में धारा 144 लागू कर दी गई है।
 

जमाखाेराें पर हाेगी कार्रवाई
हिमाचल प्रदेश जमाखोरी, मुनाफाखोरी और मूल्य सूची अंकित आदेश 1977 प्रदेश में लागू कर दिए गए हैं, जिसके तहत वस्तुओं की मूल्य सूची अंकित करना अनिवार्य होगा और अधिकारियों द्वारा जांच व निरीक्षण कर जमाखोरी व मुनाफाखोरी करने वालों के प्रति कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिला दंडाधिकारी शिमला अमित कश्यप ने कहा कि सब्जियों व किराना सामग्री के दामों में वृद्धि को रोकने व जमाखोरी पर लगाम लगाने के लिए सब्जी मंडी, आढ़ती व संबंधित व्यापार मंडलों के प्रतिनिधियों को बुलाकर कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अनियमितता पाए जाने पर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आवश्यक सामान की पूर्ति जारी रहेगी
उपायुक्त ने बताया कि जिला में खाद्य एवं रोजमर्रा के उपयोग व किराना वस्तुओं की उपलब्धता निरंतर बनी हुई है। उन्होंने बताया कि आगामी 20 दिन के लिए शिमला नगर के साथ-साथ जिला के अन्य क्षेत्रों में भी आटा, चावल, दाल, चीनी, नमक राशन की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। जिला प्रशासन द्वारा इन खाद्य वस्तुओं के साथ-साथ दूध, घी, पनीर, ब्रैड व दहीं आदि की निरंतर आपूर्ति व पर्याप्त उपलब्धता प्रदेश के पूर्तिकारों के माध्यम से सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में इस संबंध में किसी प्रकार की कोई कमी आने नहीं दी जाएगी। अफवाहों में आकर खाद्य वस्तुओं को स्टोर न करें नहीं तो इस कारण इनकी कमी हो सकती है। प्रशासन के मुताबिक शहर में ऐसी कोई स्थिति नहीं है कि हमें चीजें स्टोर करने की जरूरत है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement