हिमाचल / बर्फ से लदी सोलंग की ढलानों में सैलानियों से रौनक बढ़ी, एडवेंचर स्पोर्ट्स से जुड़े व्यवसायियों ने दी दस्तक

बर्फ से लदी पहाड़ियों पर कई तरह के गेम का आनंद ले रहे सैलानी । बर्फ से लदी पहाड़ियों पर कई तरह के गेम का आनंद ले रहे सैलानी ।
X
बर्फ से लदी पहाड़ियों पर कई तरह के गेम का आनंद ले रहे सैलानी ।बर्फ से लदी पहाड़ियों पर कई तरह के गेम का आनंद ले रहे सैलानी ।

  • सैलानी स्नो स्लेज, स्नो ट्यूब और स्नो स्कूटर के सुहाने सफर को यादगार बना रहे हैं
  • अधिकारियों के अनुसार पर्यटन गतिविधियों के लिए दाम निर्धारित किए गए हैं

दैनिक भास्कर

Jan 20, 2020, 12:40 PM IST

मनाली. अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल सोलंग की बर्फीली वादियों में एडवेंचर स्पोर्ट्स से जुड़े व्यवसायियों ने दस्तक दे दी है। बर्फ से लदी सोलंग की ढलानों में स्थानीय स्कीयरों सहित सैलानियों से रौनक बढ़ गई है।

स्कीइंग खेल के दीवाने सैलानी भी सोलंग की ढलानों में इस खेल का आनंद उठा रहे हैं।

बर्फबारी के कारण गुलाबा सैलानियों के लिए बंद

सोलंग, कोठी व नेहरू कुंड सहित गुलाबा की वादियां बर्फ से लद गई हैं। हालांकि भारी बर्फबारी के कारण गुलाबा सैलानियों के लिए बंद कर दिया गया है, लेकिन सोलंगनाला सैलानियों के लिए खोल दिया गया है। सैलानी सोलंगनाला की पहाड़ियों में पहुंचकर न केवल स्की का लुत्फ ले रहे हैं, बल्कि स्नो स्लेज, स्नो ट्यूब और स्नो स्कूटर के सुहाने सफर को भी यादगार बना रहे हैं।

सैलानियों की आमद बढ़ने लगी

ताजा बर्फबारी के बाद मनाली में सैलानियों की आमद बढ़ने लगी है। सैकड़ों पर्यटकों की चहल-पहल ने पर्यटक स्थलों में रौनक बढ़ा दी है। दूसरी तरफ, मनाली की ढलानों में हुई भारी बर्फबारी से अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान भी गदगद हैं।

पर्यटन गतिविधियों को लेकर दाम निर्धारित

पर्वतारोहण संस्थान इस बार कई स्कीइंग प्रशिक्षण के साथ-साथ साहसिक खेलों का आयोजन कर रहा है। डीटीडीओ कुल्लू बीसी नेगी ने कहा कि विभाग ने सभी पर्यटन गतिविधियों को लेकर दाम निर्धारित किये हैं। उन्होंने कहा कि निर्धारित दाम से अधिक वसूलने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना