हिमाचल / सड़क चौड़ी करने में हेवी ब्लास्टिंग से भारत -तिब्बत मार्ग पर पहाड़ से गिर रहे पत्थर,वाहन फंसे



India-Tibet road route closing
India-Tibet road route closing
X
India-Tibet road route closing
India-Tibet road route closing

  • पोवारी से पूह की ओर मार्ग को चौड़ा करने का कार्य चला है
  • रिकांगपीओ से पूह व काज़ा की ओर आने जाने वाले यात्रियों फंसे

Dainik Bhaskar

May 07, 2019, 10:54 AM IST

रिकांगपीओ. भारत-तिब्बत मार्ग एक बार फिर से बंद हो गया है। यहां सड़क चौड़ी करने के दौरान हेवी ब्लास्टिंग किए जाने से पहाड़ों से बड़े-बड़े पत्थर गिर कर सड़क पर रास्ता रोक रहे हैं। इससे पुरबनी के पास उच्च मार्ग बंद हो गया है। जिससे कई वाहन फंस गए हैं। लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

 

मंगलवार सुबह करीब 6 बजे अचानक पहाड़ी से भारी चट्टानों के गिरने से मार्ग पूरी तरह अवरुद्ध हो गया। इन दिनों पोवारी से पूह की ओर मार्ग को चौड़ा करने का कार्य चल रहा है। लोगों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा अधिक हेवी ब्लास्टिंग करने से पहाड़ी से भारी चट्टानें गिर रही हैं। जिस कारण मार्ग अवरुद्ध होने पर लोगों को कई घंटे फंसने को मजबूर होना पड़ रहा है।

 

कुछ दिन पहले भी पूह की और उच्च मार्ग तीन दिन अवरुद्ध रहा था।  सुबह के वक्त मार्ग अवरुद्ध होने से रिकांगपीओ से पूह और काजा की ओर आने जाने वाले यात्रियों व कर्मचारियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई यात्रियों को सामान पीठ पर उठा कर अवरुद्ध मार्ग को पार करना पड़ा।

 

सीमा सड़क संगठन के मशीनरी मार्ग बहाली में लगी है जिसे शीघ्र बहाल कर दिया जाएगा। उधर निगम की बसें और दूसरे निजी वाहन भी अवरुद्ध मार्ग के दोनों तरफ फंसे हैं। अवरुद्ध मार्ग के पास यात्रियों को दूसरी बस में शिफ्ट किया जा रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना