हिमाचल / 13 हजार 790 करोड़ के समझौता ज्ञापनों की हाेगी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी

बैठक में भाग लेते मुख्यमंत्री और अन्य प्रशासनिक अधिकारी। बैठक में भाग लेते मुख्यमंत्री और अन्य प्रशासनिक अधिकारी।
X
बैठक में भाग लेते मुख्यमंत्री और अन्य प्रशासनिक अधिकारी।बैठक में भाग लेते मुख्यमंत्री और अन्य प्रशासनिक अधिकारी।

  • सीएम ने रिज का दौरा किया और रैली के सफल आयोजन के लिए दिशा-निर्देश दिए, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 250 से अधिक निवेशक लेंगे भाग
  • राज्य सरकार के दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर 27 दिसंबर को शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर होगा बड़ा समाराेह

दैनिक भास्कर

Dec 18, 2019, 12:50 PM IST

शिमला. ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में अब सरकार 13 हजार 790 कराेड़ के निवेश काे जमीन पर उतारेगी। सरकार ने इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 13 हजार कराेड़ से अधिक के निवेश के लिए सरकार ने 250 से अधिक निवेशकाें काे ईसी और 150 से अधिक निवेशकाें काे 118 की परमिशन दे दी है।

सरकार की तरफ से सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद यह निवेशक अपना काराेबार शुरु करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इनमें से 8 हजार कराेड़ के निवेश पर ताे निवेशकाें ने काम भी शुरु कर दिया है। इसमें शिक्षा क्षेत्र में निवेशक काम काे आगे बढ़ा चुके हैं।

27 दिसंबर काे होने वाले समारोह की तैयारियों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि इस दौरान 13 हजार 790 करोड़ रुपए के समझौता ज्ञापनों की ग्राउंड बेक्रिंग सेरेमनी की संभावना है, इसमें 250 से अधिक निवेशक भाग लेंगे।


रिज पर मनाया जाएगा सरकार के दाे साल का जश्न

राज्य सरकार के दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर 27 दिसंबर को शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर बड़ा समाराेह आयाेजित होगा। इस दाैरान यहां पर विशाल रैली हाेगी। इसकी तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अधिकारियाें काे जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

विभिन्न याेजनाओं के लाभार्थियाें काे बुलाएगी सरकार 

कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सरकार आम जनता के साथ-साथ प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के हजारों लाभार्थी काे भी विशेष ताैर पर आमंत्रित करेगी। इसके अलावा राष्ट्रीय भाजपा नेता, केन्द्रीय मंत्री, प्रदेश के भाजपा नेता और कार्यकर्ता इस रैली में भाग लेंगे। उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य अति विशिष्ट व्यक्तियों के आने पर अधिकारियाें काे सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस दौरान यातायात व्यवस्था सुचारू रखी जाए ताकि आम जनता को किसी असुविधा का सामना न ही करना पड़े।


पत्रिका का भी हाेगा विमाेचन 

इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री राज्य सरकार के दाे साल की उपलब्धियाें पर आधारित पत्रिका का विमोचन करेंगे। इस दाैरान वाह डाॅक्यूमेंट्री फिल्म भी दिखाई जाएगी। यह फिल्म प्रदेश में निवेश काे बढ़ावा देने और निवेशकाें द्वारा शुुरु किए गए कार्याें पर आधारित हाेगी। जिससे यह पता चलेगा कि सरकार के ग्लाेबल इन्वेस्टर मीट से प्रदेश काे कितना लाभ हुआ है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना