हिमाचल / टी-20 मुकाबले से पहले धर्मशाला ग्राउंड पर बारिश रूकी,पूरे ग्राउंड को ढके कवर के उपर से सुखाया जा रहा पानी



मैदान से पानी को निकाला जा रहा है मैदान से पानी को निकाला जा रहा है
रेनकोट पहन कर दर्शक आए मैच देखने रेनकोट पहन कर दर्शक आए मैच देखने
मैच का इंतजार मैच का इंतजार
सुपर सॉपर से सुखाया जा रहा मैदान सुपर सॉपर से सुखाया जा रहा मैदान
X
मैदान से पानी को निकाला जा रहा हैमैदान से पानी को निकाला जा रहा है
रेनकोट पहन कर दर्शक आए मैच देखनेरेनकोट पहन कर दर्शक आए मैच देखने
मैच का इंतजारमैच का इंतजार
सुपर सॉपर से सुखाया जा रहा मैदानसुपर सॉपर से सुखाया जा रहा मैदान

  • पहले टी-20 मैच को लेकर सारी तरह की तैयारियां पूरी हो गई है
  • पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Dainik Bhaskar

Sep 15, 2019, 05:40 PM IST

धर्मशाला. टी-20 के पहले मुकाबले के पहले काले बादलों के बीच ग्राउंड पर शुरू हुई बारिश अब थम गई है। क्रिकेट मैच देखने आए दर्शकों में बारिश के बीच भी उत्साह है। आकाश में अभी बादल छाए है लेकिन बारिश बंद हो गई है। यहां का मौसम कुछ इसी तरह का है। 

 

भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज के पहले मैच को लेकर सारी तरह की तैयारियां पूरी हो गई है। लेकिन आज करीब दो बजे से बारिश की मोटी-मोटी बूंदें गिरने से मैच होगा या नहीं होगा इसे लेकर दर्शकों में चिंता थी, लेकिन अब बारिश बंद हो गई है और ग्राउंड स्टाफ पूरी मुस्तैदी से कवर पर पड़े पानी को निकालने में लगा हुआ है। 

 

थोड़ी बारिश होने पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा

ग्राउंड के पिच क्यूरेटर सुनील चौहान ने कहा कि अगर मैच के पहले या मैच के दौरान थोड़ी बारिश आ भी जाए तो कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने बताया कि ग्राउंड पर 4 सुपर सॉपर है। जो ऑस्ट्रेलिया से मंगवाए गए है।

 

उन्होंने कहा कि इसके अलावा ग्राउंड पर न्यू ड्रेनेज सिस्टम लगाया गया है ,जो पानी जमने ही नहीं देता है। उन्होंने कहा अभी मैच को शुरू होने में काफी समय है अगर बारिश बंद हो जाए तो सब ठीक हो जाएगा।

 

पुलिस तैनात की गई

मैच को लेकर पुलिस व प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। 900 से अधिक पुलिस के जवानों को लगाया गया है। मैच के दौरान किसी तरह की कोई यातायात व्यवस्था खराब न हो इसके लिए पुलिस की ओर से प्लान तैयार किया गया है।

 

पुलिस के आलाधिकारियों के अनुसार मैच के दौरान बनाए गए रोड मैप पर अमल किया जाएगा ताकि किसी भी दर्शक को कोई मुश्किल न हो। जवानों को शहर और स्टेडियम की सुरक्षा के लिए तैनात कर दिया है। 

 

पार्किंग से शटल बसों पर स्टेडियम तक पहुंचाया जाएगा

मैच के दौरान स्टेडियम के पास चार स्थानों पर वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसमें दाड़ी मेला ग्राउंड, पुलिस मैदान, जोरावर स्टेडियम व साई ग्राउंड में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। दाढ़ी व जोरावर स्टेडियम वाली पार्किंग से दर्शकों को शटल बसों पर स्टेडियम तक पहुंचाने का बंदोबस्त किया गया है। जिससे वाहनों की ज्यादा संख्या से परेशानी न हो।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना