पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अब आरटीओ और एमवीआई नहीं बना सकेंगे हैवी लाइसेंस, नियमों को कड़ा किया गया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बस हादसे की जांच करते अधिकारी
  • कुल्लू हादसा 45 लोगों की मौत के बाद सरकार ने लिया सख्त फैसला
  • थर्ड पार्टी सर्टिफिकेशन के बाद ही जारी किया जाएगा लाइसेंस

कुल्लू. बंजार में हुए बस हादसे के बाद सरकार की ओर से लाइसेंस देने को लेकर कड़े नियम बनाए जा रहे है। इसी के तहत शिमला में परिवहन विभाग ने फैसला लिया है कि अब आरटीओ और एमवीआई लाइसेंस नहीं बनाएंगे बल्कि इसके लिए थर्ड पार्टी की सर्टीफिकेशन जरूरी होगी। ड्राइविंग स्कूल का सर्टीफिकेट भी मान्य नहीं हाेगा। विभाग शीघ्र इसकी अधिसूचना जारी करेगा। बंजार बस हादसे से सबक सीखते हुए परिवहन विभाग ने बड़ी गाड़ियाें के लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया काे मुश्किल कर दिया है।

 

ड्राइविंग टेस्ट के बाद ही थर्ड पार्टी लाइसेंस बनाने के लिए अपना सर्टीफिकेट जारी करेंगे और उसके बाद लाइसेंस बनेंगे। आरटीओ और एमवीआई पहले की तरह ड्राइविंग टेस्ट ले सकते हैं। सरकार और विभाग के ध्यान में मामला आया है कि कई ड्राइविंग स्कूलाें में लाइसेंस और सर्टिफिकेट बनाने के लिए गलत तरीकाें काे अपनाया जा रहा है। इसे राेकने के लिए विभाग ने यह कदम उठाया है।

 

 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें