हिमाचल / राजनाथ से मिले जयराम ठाकुर, रोहतांग के काम में तेजी लाने का किया आग्रह

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ बातचीत करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ बातचीत करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर
X
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ बातचीत करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुरकेंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ बातचीत करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

  • राजनाथ सिंह ने मई 2020 तक काम पूरा हाेने का दिया अाश्वासन

Dainik Bhaskar

Nov 22, 2019, 06:40 PM IST

शिमला. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार काे नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। उन्हाेंने रोहतांग टनल के कार्य में तेजी लाने का आग्रह किया ताकि जनजातीय जिले लाहौल-स्पिति के लिए बर्फबारी के दौरान भी उचित संपर्क सुविधा सुनिश्चित की जा सके। राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया है कि मई 2020 तक इस टनल का निर्माण कार्य पूरा करके इसे आरंभ करने के सभी प्रयास किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने लाहुल-स्पिति के लोगों के फिलहाल रोहतांग टनल से आवाजाही के लिए सड़क मार्ग के रूप में टनल का उपयोग करने की अनुमति प्रदान करने का भी आग्रह किया, क्योंकि प्रशासन द्वारा लाहौल-स्पिति सड़क मार्ग को अधिकारिक रूप से भारी बर्फबारी के कारण बंद कर दिया जाता है, जिसके कारण घाटी का शेष भाग से संपर्क टूट जाता है।

उन्होंने बीआरओ के अधीन सड़कों की हालत सुधारने का भी आग्रह किया अाैर उनसे सीमा क्षेत्र की सड़कों के लिए जरूरत के अनुसार धनराशि उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। केंद्रीय मंत्री ने राज्य को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। रक्षा मंत्री ने प्रदेश में निवेश को आकर्षित करने के लिए आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री के प्रयासों की सराहना की।

DBApp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना