हिमाचल / खुशवंत सिंह लिटफेस्ट आज से, आर्टिकल-370 को हटाने के बाद कश्मीर के हालात पर होगा मंथन



खुशवंत सिंह लिटफेस्ट आज से, कई विषयाें पर चर्चा होगी। खुशवंत सिंह लिटफेस्ट आज से, कई विषयाें पर चर्चा होगी।
X
खुशवंत सिंह लिटफेस्ट आज से, कई विषयाें पर चर्चा होगी।खुशवंत सिंह लिटफेस्ट आज से, कई विषयाें पर चर्चा होगी।

  • बॉलीवुड में चर्चित लेखक व कवि जावेद अख्तर, अभिनेत्री शर्मिला टैगोर, शबाना आजमी व मनीषा कोइराला भी चर्चा में भाग लेंगे

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 10:40 AM IST

सोलन. आज से शुरू हो रहे खुशवंत सिंह लिटफेस्ट में आर्टिकल-370 को हटाने के बाद कश्मीर के हालात पर मंथन होगा। इसके अलावा संतों के दो रूपों में एक तरफ मदर टेरिसा, बाबा रामदेव तो दूसरी ओर विभिन्न आरोपों में जेल में बंद बापू आसाराम व गुरमीत राम रहीम को केंद्र में रखते हुए चर्चा होगी।

 

तीन दिन तक चलने वाले इस लिटफेस्ट में इस बार देश भर के साहित्यकार, आलोचक व लेखक व बॉलीवुड अभिनेता व अभिनेत्रियां आ रहे हैं। इनमें बॉलीवुड में चर्चित लेखक व कवि जावेद अख्तर, अभिनेत्री शर्मिला टैगोर, शबाना आजमी व मनीषा कोइराला भी चर्चा में भाग लेंगे।

 

सोलन जिला के कसौली में आयोजित होने खुशवंत सिंह लिटफेस्ट का यह आठवां संस्करण है। यह फेस्ट खुशवंत सिंह के पुत्र पत्रकार व लेखक राहुल सिंह आयोजित करवाते हैं। लिटफेस्ट की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। फेस्ट के पहले दिन केएस सेंट और सिनर, महात्मा गांधी, गुरुनानक देव की यात्राओं पर चर्चा होगी। दूसरे दिन अहम मसलों पर चर्चा होगी। इसमें हॉट इश्यू कश्मीर में आर्टिकल-370 हटने से उपजे हालात पर राधा कुमार, तुहिन ए सिन्हा और तवलीन सिंह अपने विचार रखेंगे।

 

जनरल अत्ता हसनैन इसमें वार्ताकार की भूमिका में रहेंगे। इस पर चर्चा भी होगी। इसी दिन गॉडमैन ऑफ कल्टर्स, सिनर, सेंट्स विषय पर मदर टैरिसा, बाबा रामदेव के साथ बापू आसाराम और गुरमीत राम रहीम पर चर्चा होगी। इसके अलावा मशहूर फिल्म रहीं अभिनेत्री शर्मिला टैगोर फिल्मीस्तान के 60 साल विषय पर अपने विचार साहित्यकारों, लेखकों और बुद्धिजीवियों के साथ शेयर करेंगी।

 

13 अक्टूबर को अंतिम दिन बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्रियां रहीं मनीषा कोइराला और शबाना आजमी अपने अनुभव सांझा करेंगी। लिटफेस्ट में 12 अक्टूबर को सिंगापुर बेस्ड भारत में जन्मे गायक-गीतकार-संगीतकार, ध्रुव केंट और उनके पांच लोगों के बैंड का कार्यक्रम होगा।

 

केंट यूनाइटेड किंगडम के बीबीसी रेडियो पर एक चर्चित अंतरराष्ट्रीय संगीत कलाकार हैं, कुछ ही महीनों पहले, केंट ने अपना पहला हिंदी गीत हिंदुस्तान मेरी जान के शीर्षक से रिलीज़ किया था, जो संगीत के प्रसिद्ध आलोचक नरेन्द्र कुशनूर द्वारा देश के 10 सर्वश्रेष्ठ हिंदी गीतों में से एक के रूप में माना गया। केंट, जिनका पूरा नाम ध्रुव श्रीकेंत है, एक पूर्व बैंकर हैं, 2013 में अपना पहला गीत लिखा और फिर इसी जुनून में अपना बैंकिंग करियर छोड़ दिया।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना