माफिया / ऊना में अवैध खनन रोकने पहुंची पुलिस, माफिया ने तलवार-गंडासे दिखाकर दौड़ाया



Land mafia attacked the police in Una
X
Land mafia attacked the police in Una

  • मामला पंजाब बॉर्डर एरिया का, पंजाब पुलिस पर हिमायत करने का आरोप
  • खनन माफिया को पंजाब पुलिस के कुछ अधिकारी भी खुला समर्थन करते दिखे

Dainik Bhaskar

Jul 11, 2019, 10:35 AM IST

ऊना. पंजाब से सटे एरिया में खनन माफिया के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। तेजधार हथियारों से लैस होकर रात के समय स्वां नदी में धड़ल्ले से अवैध खनन किया जा रहा है। इससे खनन माफिया के लोग पुलिस पर भी भारी पड़ने लगे हैं। संतोषगढ़ के सिल्वर रॉक पैलेस के नजदीक हिमाचल-पंजाब के बॉर्डर एरिया का है।

 

यहां मंगलवार आधी रात को हरोली के डीएसपी धनराज सिंह के नेतृत्व में 6 सदस्यीय पुलिस टीम अवैध खनन रोकने के लिए औचक निरीक्षण पर थी। क्योंकि पुलिस को बॉर्डर एरिया में अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थी। पुलिस टीम ने रात को स्वां नदी में पहले एक टिप्पर का चालान किया जो रेत से भरा हुआ था। इसके बाद एक पोकलेन और पांच टिप्परों को खड़े देखा जिनमें रेत-बजरी भरा जा रहा था।

 

जैसे ही डीएसपी धनराज सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो खनन माफिया टिप्परों को अनलोड करके वहां से भाग निकले। हालांकि कुछ दूरी तक पुलिस टीम ने रात के अंधेरे में पोकलेन और खनन माफिया का पीछा भी किया। लेकिन स्वां नदी में पानी ज्यादा होने की वजह से पुलिस टीम को पीछा करने में दिक्कत आई। कुछ देर बाद माफिया के 20-25 लोग तलवारों, रॉडों, गंडासों व डंडों आदि से लैस होकर वहां पहंुच गए।

 

इस दौरान पुलिस टीम के साथ खनन माफिया के बीच नोक-झोंक भी हुई। खनन माफिया को पंजाब पुलिस के कुछ अधिकारी भी खुला समर्थन करते दिखे, जो वहां रात को सरकारी गाड़ी में आए थे। कहा जा रहा है कि पंजाब पुलिस की मौजूदगी में ही खनन माफिया पोकलेन से टिप्परों में रेत बजरी लोड करते रहे।

 

इस मामले पर ऊना के एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि यह गंभीर मामला है और इस बारे रोपड़ के एसएसपी से बात की जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना