प्रोटेस्ट / मंदिर तोड़ने पर महासभा का प्रदर्शन, आधा घंटा तक रहा ट्रैफिक जाम, राष्ट्रपति व पीएम को भेजा ज्ञापन



Mahasabha protested against demolition of temple, memorandum sent to President and PM.
X
Mahasabha protested against demolition of temple, memorandum sent to President and PM.

  • प्रदर्शन पालमपुर, मंडी, धर्मशाला, ऊना में रविदास महासभा का प्रदर्शन, बोले दोबारा बनाया जाए मंदिर

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 02:07 PM IST

ऊना. दिल्ली में प्राचीन गुरु रविदास मंदिर तोड़ने पर श्री गुरु रविदास महासभा भड़की उठी है।  महासभा ने विरोध स्वरूप यहां रोष प्रदर्शन किया। जिसमें श्री गुरु रविदास साधु समाज सभा, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और बहुजन समाज पार्टी भी शामिल हुई।

 

जिसकी अगुवाई शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य डॉ. दलजीत सिंह भिंडर ने की। इस दौरान महासभा ने एमसी पार्क और रेड लाइट चौक पर ट्रैफिक जाम लगाया। जो लगभग आधे घंटे तक जारी रहा।


गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने केंद्र और दिल्ली सरकार से दोबारा मंदिर निर्माण की मांग की। इसके बाद महासभा ने जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा। डाॅ. भिंडर ने कहा कि दिल्ली और केंद्र सरकार उसी जगह फिर से गुरु रविदास का मंदिर का निर्माण करवाए, जहां से मंदिर को गिराया गया था।

 

उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकारें मंदिरों का सौंदर्य करण कर रही हैं। जबकि दलित महापुरुषों के मंदिरों को तहस-नहस किया जा रहा। देश की आजादी को 72 साल होने जा रहे हैं। लेकिन दलित को सही मायने में आजादी नहीं मिली है। इसका दिल्ली के तुगलकाबाद में प्राचीन गुरु रविदास मंदिर को गिराना ताजा उदाहरण है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना