हिमाचल / लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाला मुख्य आरोपी प्रवीण उर्फ मोहित मुरथल से गिरफ्तार



Main accused Mohit in the fraud of crores with people arrested from Murthal.
X
Main accused Mohit in the fraud of crores with people arrested from Murthal.

  • ऊना के साथ आसपास के राज्यों के लोगों ने भी इस कंपनी के झांसे में आकर करोड़ों की कमाई इस कंपनी पर लुटा दिए थे
  • हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद से आरोपी अंडरग्राउंड चल रहा था
  • पिछले लंबे समय से पुलिस आरोपी की धरपकड़ की कोशिश कर रही थी

Dainik Bhaskar

Sep 05, 2019, 06:48 PM IST

ऊना. मोबाइल पर एसएमएस भेजकर पैसा कमाने का लालच देकर फरार हुई आईएएस कंपनी के एमडी प्रवीण उर्फ मोहित को बुधवार रात पुलिस ने हरियाणा के मुरथल से गिरफ्तार कर लिया है। इस कंपनी पर हजारों लोगों से सैकड़ों लोगों से करोड़ों की ठगी की है।

 

बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी की हरियाणा में ठीक-ठाक राजनीतिक पैठ है। बता दें कि हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद से आरोपी अंडरग्राउंड चल रहा था।पिछले लंबे समय से पुलिस आरोपी की धरपकड़ की कोशिश कर रही थी।

 

करीब दो साल पहले ऊना में इंडिया एडवरटाइजमेंट सर्विस के नाम से एक कंपनी आई और लोगों को एंड्रॉयड एप के जरिए पैसे कमाने का लालच दिया। ऊना के साथ आसपास के राज्यों के लोगों ने भी इस कंपनी के झांसे में आकर करोड़ों की कमाई इस कंपनी पर लुटा दिए थे।

 

लोगों को ठगी का पता तब चला जब 4 सितंबर 2018 को कंपनी ऊना का ऑफिस बंद करके फरार हो गई थी। इसके बाद ऊना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंपनी से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन कंपनी के एमडी और मुख्य आरोपी प्रवीण उर्फ मोहित ने माननीय कोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली। पुलिस ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा और हाईकोर्ट ने प्रवीण की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना