हिमाचल / मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने धर्मशाला को दूसरी राजधानी बनाने की फिर से उठाई मांग



मीडिया से बातचीत करते पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया मीडिया से बातचीत करते पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया
X
मीडिया से बातचीत करते पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटियामीडिया से बातचीत करते पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया

  • दूसरी राजधानी का दर्जा पाने वाले धर्मशाला पर उपचुनाव में राजनीति शुरू

Dainik Bhaskar

Oct 15, 2019, 06:10 PM IST

धर्मशाला. पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के शासनकाल में दूसरी राजधानी का दर्जा पाने वाले धर्मशाला पर उपचुनाव में राजनीति शुरू हो गई है। भाजपा के बरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद शांता कुमार धर्मशाला को दूसरी राजधानी देने के मुद्दे पर एक दिन पहले औचित्यहीन बता चुके हैं।

 

शांता कुमार ने कहा था कि जब देश की एक राजधानी है तो प्रदेश में दो राजधानी बनाने का क्‍या औचित्‍य है। शांता ने कहा हिमाचल जैसे राज्‍य में एक राजधानी ही काफी है। तो अब पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने इसे दूसरी राजधानी बनाने की नए सिरे से मांग उठा दी है।

 

धर्मशाला में मीडिया से बातचीत करते हुए मनकोटिया ने कहा कि सर्दियों के चार महीने पूरी सरकार धर्मशाला शिफ्ट हो। यह चार माह सचिवालय में कर्मचारी और अधिकारी सिर्फ आग ही सेंकते हैं। कोई काम नहीं करते। या फिर सेब के बगीचों को संभालते हैं।

 

इसलिए यह चार माह इन्हें धर्मशाला शिफ्ट करना चाहिए। इससे न केवल कांगड़ा बल्कि आसपास के ज़िलों के साथ-साथ निचले हिमाचल के लोगों को भी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि दूसरी राजधानी हमारा हक है। हम कोई भीख नहीं मांग रहे हैं।

 

मनकोटिया ने कहा ग्लोबल इन्वेस्टर मीट धर्मशाला में होने जा रहा है जिसमें बहुत बड़े-बड़े उद्योगपति आ रहे हैं तो सरकार धर्मशाला को दूसरी राजधानी क्यों नहीं बना देती। उन्होंने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब इस तरह के मुद्दे का कांगड़ा के ही नेता डिफ्यूज करने सामने आ जाते हैं। इससे महत्व कम हो जाता है।

 

उन्होंने कहा कि पहले वीरभद्र सिंह थे तो वह अप्पर हिमाचल की बात करते थे अब जयराम हैं तो वह मंडी से हैं। हैरानी की बात है कि जब भी कांगडा का मुद्दा होता है तो कांगड़ा के ही नेता उसके विरोध में खडे़ हो जाते हैं। मनकोटिया ने कहा कि धर्मशाला को दूसरी राजधानी की मांग दिन व दिन बढ़ती ही जाएगी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना