पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनाली में भी न्यूनतम तापमान शून्य से माइनस डिग्री पहुंचा, बर्फ गर्म कर पानी बना रहे लोग

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
केलांग में तापमान पहुंचा माइनस डिग्री। - Dainik Bhaskar
केलांग में तापमान पहुंचा माइनस डिग्री।
  • बर्फ का आनंद लेने पहुंचे पर्यटकों को होटलों के कमरों में ज्यादा समय गुजारना पड़ रहा
  • लाहौल स्पीति के स्पीति उपमंडल में शून्य से माइनस 19 डिग्री के आसपास है पारा

कुल्लू्. लाहौल स्पीति के बाद पर्यटन नगरी मनाली में भी न्यूनतम तापमान शून्य से 5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया है। तापमान गिरने के कारण ठंड में और भी इजाफा हुआ है।

होटल के कमरों में दुबके रहे पर्यटक
बर्फ का आनंद लेने पहुंचे पर्यटक होटलों के कमरे में ही ज्यादातर समय बिताने को मजबूर हैं। दोपहर के कुछ समय में घाटी में धूप खिलने के बाद सैलानी स्नो पॉइंट में बर्फ से अठखेलियां करते हुए दिखाई दे रहे हैं, परंतु सुबह और शाम के समय तापमान में गिरावट होने के कारण यहां ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

लाहौल स्पीति में तापमान -19 डिग्री
लाहौल स्पीति के स्पीति उपमंडल में शून्य से माइनस 19 डिग्री तापमान चल रहा है। जिला मुख्यालय केलांग में भी शून्य से 10-11 डिग्री तक तापमान गिर गया है। पीने वाले पानी की पाइप लाइनें जम गई हैं। लाेगों को बर्फ को गर्म कर पीने लायक पानी बनाना पड़ रहा है। 

रोहतांग दर्रा साफ करने में लगे बीआरओ के जवान
बीआरओ के जवान मशीनों के साथ रोहतांग दर्रा की बहाली के कार्य में जुटे हुए हैं। यह जवान रोहतांग के आसपास शून्य से करीब 15 डिग्री तापमान में रोहतांग बहाली के कार्य को अंजाम दे रहे हैं। अधिकारियों की माने तो रोहतांग बहाली के कार्य को अंजाम देने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। कड़ाके की ठंड के बाद भी बीआरओ के जवान इस मार्ग को बहाल करने में जुटे हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser