हिमाचल / बाढ़ में फंसे कृषि मंत्री व मलयालम एक्ट्रेस को रेस्क्यू कर निकाला गया, क्रू मैंबर के पास बचा था एक दिन का खाना



manju wariyar manju wariyar
Many People Rescued In Himachal
X
manju wariyarmanju wariyar
Many People Rescued In Himachal

  • एक्ट्रेस ने अपने भाई से सैटेलाइट फोन कर मदद की
  • तीन दिन फंसे रहे कृषिमंत्री को हैलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट किया गया

Dainik Bhaskar

Aug 20, 2019, 05:20 PM IST

शिमला. पिछले दिनों हुई जोरदार बारिश और भूस्खलन के कारण सैकड़ों लोग प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में फंस गए थे। जिन्हें सरकार ने बारिश कम होने और सड़क मार्ग सही हो जाने के बाद सुरक्षित निकाल लिया गया है।

 

भूस्खलन और सड़कें खराब होने के कारण राज्य के कृषि मंत्री और फिल्म शूटिंग के लिए प्रदेश में आई साऊथ की मलयालम एक्ट्रेस सहित दर्जनों क्रू मेंबर भी फंस गए थे। इन प्रमुख लोगों को सरकार ने अथक परिश्रम के बाद रेस्क्यू किया गया है।

 

जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के काजा में तीन दिनों से फंसे कृषि एवं जनजातीय विकास मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा को एयरलिफ्ट किया गया है। प्रदेश सरकार के मंत्री मारकंडा अपने गृह जिला लाहौल स्पीति के स्पीति क्षेत्र के दौरे पर थे कि इस दौरान भारी बारिश के कारण सड़कें बंद हो गई जिससे जनजातीय जिला लाहौल स्पीति का संपर्क कुल्लू से कट गया था।

ऐसे में मंत्री तीन दिनों से स्पीति में फंसे हुए थे।

 

हालांकि वे यहां सुरक्षित थे परंतु व शिमला वापिस नहीं लौट पा रहे थे। मार्ग बहाल नहीं होने के कारण वे सोमवार को प्रदेश विधानसभा सत्र में भी भाग नहीं ले पाए। लिहाजा, उन्हें मंगलवार को प्रदेश सरकार ने हैलीकॉप्टर से लिफ्ट किया और उसके बाद वे विधानसभा सत्र में शामिल होने के लिए पहुंचे।

 

 

प्रदेश के छंटडू में फिल्म शूटिंग के लिए साऊथ से टीम आई हुई थी । उसमें मलयालम एक्ट्रेस मंजू वारियर भी शामिल थी जो भूस्खलन और बारिश के कारण ज्यादा पानी आ जाने से बाढ़ में फंस गई। उनके साथ क्रू मेंबर के कई लोग भी शामिल थे। इसी दौरान उनके पास खाने पीने का सामान भी खत्म होने को था। एक्ट्रेस ने अपने भाई को सैटेलाइट फोन पर मदद मांगी।

 

एक्ट्रेस के भाई ने उसी समय राज्यमंत्री वी मुरलीधरन को संपर्क किया और मंजू वारियर को रेस्क्यू करने की गुहार की। मंत्री ने उन्हें हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। उसके बाद एक्ट्रेस को वहां से रेस्क्यू किया जा  सका है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बरसात और बाढ़ में फंसे हुए कई लोगों को रेस्क्यू कर उनकी जान को बचाया गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना