हिमाचल / दांतों के स्वास्थय और पर्यावरण के रखरखान को लेकर हुई मैराथन में दौड़े मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह



मैराथन में हिस्सा लेते दिग्विजय सिंह और अन्य मैराथन में हिस्सा लेते दिग्विजय सिंह और अन्य
X
मैराथन में हिस्सा लेते दिग्विजय सिंह और अन्यमैराथन में हिस्सा लेते दिग्विजय सिंह और अन्य

  • पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने किया दो दिवसीय डेंटल सर्जन सेमिनार का शुभारंभ
  • इस सेमिनार में देशभर के युवा डाक्टरों ने दांतों के रखरखाव पर बात की

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 08:16 PM IST

धर्मशाला. भोपाल स्थित तथास्तु संस्था के सहयोग से धर्मशाला में आयोजित दो दिवसीय डेंटल सर्जन सेमिनार की शुरुआत शनिवार को होटल कोनिफेयर में हुई। इसमें देशभर के करीब 1200 प्रशिक्षु डाक्टरों ने भाग लिया।

 

इसका उद्घाटन मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व उनकी पत्नी अमृता सिंह ने किया। इस सेमिनार में देशभर के युवा डाक्टरों ने दांतों के रखरखाव व मरीजों के दातों में होने वाली बीमारियों व उनके इलाज को लेकर की जाने वाली गतिविधियों के बारे में विस्तार पूर्वक से दो दिन तक चर्चा जारी रहेगी।

 

मुख्यातिथि दिग्विजय सिंह ने फ्लैग मार्च तक एक मैराथन रेस को हरी झड़ी दिखाई। इसमें डेंटल सर्जंस ने टी-शर्ट पहनकर मैराथन में भाग लिया। इस मैराथन का उद्देश्य पर्यावरण को साफ सुथरा रखने का संदेश देना था। मैराथन के बाद शहीद स्मारक में डाक्टरों ने उपस्थित लोगों को पर्यावरण के बचाव को लेकर व साफ सफाई रखने की जानकारी दी। सेमिनार में डाक्टरों ने भाविष्य में उन्हें पेश आनेवाली दिक्कतों पर विचार विमर्श किया।

 

इस दौरान साउथ अफ्रीका के मशहूर डेंटल सर्जन एंड्रू हॉल मुख्य वक्ता थे। मुख्यातिथि ने डाक्टरों को काम के साथ न्याय करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कई तरह की बीमारियां ऐसे में हर किसी के जीवन में है लेकिन दांतों की बीमारियां इंसान अपने जीवन में खुद ही पैदा करते हैं। इसी लिए दांतों के सही रखाव की जानकारी हर व्यक्ति को होनी चाहिए।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना