हिमाचल / विवाहिता को लिफ्ट के बहाने अगवा कर पहुंचा दिया परवाणू, नशा खिलाकर दुराचार, फिर शादी



Married woman was kidnapped, raped and married again in the name of lift.
X
Married woman was kidnapped, raped and married again in the name of lift.

  • 26 अगस्त को किया था अगवा, रोज नशा देकर किया जाता था बेसुध, चंगुल से छूटकर पहुंची वापस

Dainik Bhaskar

Sep 05, 2019, 01:07 PM IST

बिलासपुर. कोटधार क्षेत्र की एक विवाहिता को गाड़ी में लिफ्ट देने के बहाने अगवा करके दुराचार करने के साथ ही उसके साथ जबरन शादी करने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने एसपी बिलासपुर को शिकायत पत्र दिया है।

 

उसके आधार पर वुमेन पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 366, 376, 506 व 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है और पुलिस छानबीन कर रही है। पीड़िता का मेडिकल भी करवाया गया है।


बिलासपुर जिला के कोटधार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली एक पंचायत की विवाहिता के अनुसार गत 26 अगस्त को वह पैदल कलोल की ओर जा रही थी। इसी बीच एक गाड़ी उसके पास आकर रुकी।

 

गाड़ी में सोलन जिला के सरला गांव का देवराज तथा झंडूता के सलवाड़ का महाजन सिंह व उसकी पत्नी कमला थे। देवराज व महाजन सिंह उसके घर मजदूरी का काम कर चुके थे। इसके चलते वह उन्हें जानती थी। जान-पहचान के नाते उन्होंने उसे गाड़ी में लिफ्ट दी।

 

उन लोगों ने उसे कोई चीज खाने को दी, जिसकी वजह से वह बेहोश हो गई। महिला के अनुसार 27 अगस्त को थोड़ा-बहुत होश आने पर उसने खुद को सोलन के परवाणू में पाया। वहां अर्धबेहोशी की हालत में देवराज ने उसके साथ दुराचार किया।

 

उसके बाद वह उसे अपने घर ले गया। वहां भी उसके साथ दोबारा दुराचार किया गया। उसे खाने में कुछ ऐसी चीज दी जा रही थी, जिसकी वजह से बेसुध न होने के बावजूद उसे होश नहीं रहता था। इसी हालत में देवराज ने पहले मंदिर और उसके बाद कोर्ट में कागज बनाकर उसके साथ जबरन शादी की।

 

इस बीच उसके ससुराल व मायके वालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करवा दी थी। 4-5 दिनों के बाद किसी तरह देवराज के चंगुल से छूटकर वह घर पहुंची। पहले तो उसने घर वालों को कुछ नहीं बताया, लेकिन उनके कुरेदने पर उसने उन्हें आपबीती सुना दी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना