हिमाचल / अटल टनल के निर्माण कार्य को लेकर मंत्री ने बीआरओ अधिकारियों से जानकारी ली

कृषि मंत्री ने टनल का काम कर रहे बीआरओ अधिकारियों से बातचीत की कृषि मंत्री ने टनल का काम कर रहे बीआरओ अधिकारियों से बातचीत की
X
कृषि मंत्री ने टनल का काम कर रहे बीआरओ अधिकारियों से बातचीत कीकृषि मंत्री ने टनल का काम कर रहे बीआरओ अधिकारियों से बातचीत की

  • शून्य से कम तापमान में टनल के अंदर काम करने पर बीआरओ की सराहना की
  • कृषि मंत्री ने कहा टनल बन जाने से लाहौल-पांगी के लोगों को सहायता मिलेगी

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 03:23 PM IST

कुल्लू. कृषि, सूचना प्रौद्योगिकी और जनजातीय विकास मंत्री डा. रामलाल मारकंडा ने वीरवार को मनाली के निकट धुंधी स्थित सीमा सड़क संगठन के परिसर में अधिकारियों के साथ बैठक की और निर्माणाधीन रोहतांग टनल की प्रगति की जानकारी हासिल की। उन्होंने टनल के भीतर शून्य से भी काफी कम तापमान में निर्माण कार्य लगातार जारी रखने के लिए बीआरओ की सराहना की।

डा. मारकंडा ने कहा कि पिछले दिनों लगातार बर्फबारी के चलते सोलंगनाला से टनल के दक्षिणी छोर तक सड़क को यातायात के लिए बहाल रखना अपने आप में बड़ी चुनौती है, लेकिन तमाम विषम परिस्थितियों के बावजूद सीमा सड़क संगठन अधिकारियों, कर्मचारियों और कामगारों ने कार्य में व्यवधान नहीं आने दिया।

कृषि मंत्री ने आशा व्यक्त की कि अटल टनल का निर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। यह सुरंग जनजातीय जिला लाहौल-स्पिति के अलावा पांगी तथा लेह-लद्दाख के लिए साल भर कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। डा. मारकंडा ने कहा कि सीमा सड़क संगठन लाहौल और पांगी से आने-जाने वाले लोगों को आपाताकालीन परिस्थितियों में टनल से आवाजाही की सुविधा प्रदान कर रहा है। इसके लिए उन्होंने सीमा सड़क संगठन के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

बैठक में बीआरओ के प्रमुख अभियंता ब्रिगेडियर केपी पुरुषोथमनन, कर्नल विनोद सहित बीआरओ के अन्य अधिकारी तथा मनाली के एसडीएम भी उपस्थित थे। इसके बाद डा. मारकंडा ने मनाली और कुल्लू में लोगों की समस्याएं सुनीं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना