हिमाचल / कुल्लू मनाली में नीदरलैंड की कंपनी बनाएगी इंटरनेशनल आईस हॉकी स्टेडियम

मनाली में बनाया जाएगा आइस हॉकी रिंक मनाली में बनाया जाएगा आइस हॉकी रिंक
X
मनाली में बनाया जाएगा आइस हॉकी रिंकमनाली में बनाया जाएगा आइस हॉकी रिंक

  • कंपनी ने 17 करोड़ रूपये का एमओयू प्रदेश सरकार के साथ किया साईन

दैनिक भास्कर

Dec 24, 2019, 04:53 PM IST

कुल्लू. विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कुल्लू-मनाली में देश का एकमात्र इंटरनेशनल आइस हॉकी स्टेडियम तैयार होगा। जिसके लिए प्रदेश सरकार के ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में नीदरलैंड की कंपनी ने 17 करोड रुपए की लागत से एक एमओयू साइन किया है।

दावा है कि देशभर में अभी तक एक भी इंटरनेशनल स्तर का आइस हॉकी स्टेडियम नहीं है। जिसके चलते देश के खिलाड़ियों को विदेशों में जाकर इसके लिए प्रैक्टिस करनी पड़ती है वही आइस हॉकी ओलंपिक खेल है। ऐसे में अब विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कुल्लू-मनाली में इंटरनेशनल स्तर का आइस हॉकी स्टेडियम निर्माण होगा। जिसके लिए नीदरलैंड की कंपनी एक टीम जनवरी माह में कुल्लू-मनाली का रुख करेगी।

जहां पर इंटरनेशनल आइस हॉकी स्टेडियम बनाने के लिए जमीन का चयन किया जाएगा। प्रदेश सरकार के द्वारा यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि इस इंटरनेशनल आइस हॉकी स्टेडियम बनाने के लिए प्राइवेट पार्टनरशिप मोड या इसके लिए एडीपी फाइनेंस करेगा।

अटल बिहारी वाजपेयी मॉनेट्रेनिंग इंस्टिट्यूट एलाइड स्पोटर्स के निदेशक नीरज राणा ने बताया कि इन्वेस्टर मीट में नीदरलैंड की निजी कंपनी ने एक एमओयू साइन किया है। जिसमें कुल्लू मनाली में एक आइस हॉकी इंटरनेशनल स्टेडियम निर्माण करेगी। जिसके लिए 17 करोड रुपए की लागत से इंटरनेशनल हॉकी स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आइस हॉकी ओलंपिक खेल है जिसके लिए पूरे देश भर में एक भी आइस हॉकी स्टेडियम नहीं है। ऐसे में प्रदेश सरकार के द्वारा इन्वेस्टर मीट में निंजा लड़की कपड़े ने इंटरनेशनल स्तर का आइस हॉकी स्टेडियम बनाने के लिए प्रदेश सरकार के साथ एमओयू साइन किया है। जिसके लिए जनवरी माह में नीदरलैंड की कंपनी की टीम मनाली में जगह का चयन करेगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना