पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बचाव चौकी स्थापित होने से पहले 9 यात्रियों ने पैदल पार किया रोहतांग दर्रा, प्रशासन ने कहा - जोखिम न उठाएं

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राेहतांग दर्रा के पास सुरक्षा चौकियां अभी स्थापित नहीं,फिर भी जा रहे सैलानी। फाइल फोटो
  • सैलानियों की सहूलियत के लिए कोकसर और मढ़ी में बचाव दलों को लगाया जाता है
  • एसडीएम केलांग अमर नेगी ने बताया कि पांच से सात मार्च तक येलो अलर्ट जारी किया गया है

कुल्लू. मढ़ी और कोकसर में बचाव दल स्थापित होने से तीन दिन पहले ही रोहतांग दर्रा पर कदमताल शुरू हो गया है। मंगलवार और बुधवार को लाहौल की ओर से कुल 9 लोगों ने13050 ऊंचे रोहतांग दर्रा को पैदल पार करने का साहस किया।

6 मार्च को किया जाना है स्थापित
जिला प्रशासन ने 6 मार्च से मढ़ी और रोहतांग में रोहतांग कदमताल करने वालों की सहूलियत के लिए बचाव चौकियां स्थापित करने का निर्णय लिया है। सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो में बुधवार को कुछ युवक रोहतांग दर्रा पार करते समय रोहतांग के चढ़ाई खत्म होने की खुशी में नाचते हुए वीडियो में नजर आए।

पांच से सात मार्च तक येलो अलर्ट
एसडीएम केलांग अमर नेगी ने बताया कि पांच से सात मार्च तक येलो अलर्ट जारी किया गया है। खासकर चंद्राघाटी के गोंधला से कोकसर तक के लोग इन दिनों मौसम की परिस्थिति को देखकर ही अपने घरों से बाहर निकले और ऊंचाई वाले इलाकों में न जाएं। वहीं उन्होंने बताया कि बचाव चौकी स्थापित होने से पहले यात्री रोहतांग दर्रा पार करने का जोखिम न उठाएं और मढ़ी और कोकसर में बचाव चौकियां स्थापित होने बाद ही यात्री रोहतांग दर्रा पार करें।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें