पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अब अर्बन क्षेत्रों में अनुबंध पर लगे डॉक्टर्स को भी हर महीने मिलेगा 15 हजार इन्सेंटिव, सरकार की तरफ से आदेश जारी

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक तस्वीर।
  • सैकड़ों डॉक्टर्स को मिलेगा एक समान सीधा आर्थिक लाभ
  • हर माह वेतन पहुंचेगा 50 हजार के पार,नेशनल हेल्थ मिशन से जारी होगी राशि

हमीरपुर. राज्य के अर्बन क्षेत्रों में अनुबंध के आधार पर कार्यरत डॉक्टर्स को भी हर महीने 15 हजार इन्सेंटिव मिलेगा। इस संबंध में राज्य सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। नेशनल हेल्थ मिशन के तहत ये राशि दी जाएगी। ऐसा होने के बाद अब इन्हें प्रतिमाह 50 हजार से अधिक वेतन दिया मिल सकेगा।
अभी तक इस सुविधा से वंचित यह डॉक्टर्स कम वेतन पर अस्पतालों में सैकड़ाें मरीजों के स्वास्थ्य की जांच करने पर मजबूर थे। अब ताजा आदेश जारी होने से इस वर्ग को भी रूरल एरिया में कार्यरत डॉक्टर्स की तर्ज पर ही इस आर्थिक सुविधा से जोड़ दिया गया है। हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन के राज्य महासचिव डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा ने यह जानकारी दी। 

अभी तक मात्र 36 हजार 250 का वेतन
अर्बन क्षेत्रों में कार्यरत एमबीबीएस व स्पेशलिस्ट को केवल 36,250 रुपए का वेतन हर महीने मिल रहा था। अब 15 हजार की राशि इन्सेंटिव के तौर पर मिलने के बाद इस वर्ग का वेतन 51,250 रुपए हो जाएगा।

रूरल में है 10,15 और 20 हजार इन्सेंटिव
पीएचसी या सीएचसी स्तर के रूरल एरिया या कठिन क्षेत्रों में कार्यरत डॉक्टर्स को हर महीने वेतन जहां 36,205 रुपए मिलता है। उन्हें इन्सेंटिव के तौर पर हर महीने 10, 15 और 20 हजार रुपए मिलता है।  

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें