पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोनावायरस ने रोकी एनआरआई परिवार की चीन वापसी की राह

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अपने मां बाप के साथ एनआरआई परिवार
  • बीती 24 जनवरी को 16 दिनों की छुट्टियों पर परिवार के साथ घर आया था नलिन
  • 8 फरवरी को जाना था वापस, अब 25 मार्च को वापस जाने की बना रहे योजना

मंडी. कोरोनावायरस ने एनआरआई परिवार की चीन वापसी की राह रोक दी है। 16 दिनों की छुट्टियों पर घर आए इस परिवार का वापस चीन जाना संभव नहीं हो पा रहा है। चीन के जिस शहर में यह परिवार रहता है वहां स्थिति काफी हद तक सामान्य हो चुकी है। यही कारण है कि अब यह परिवार 25 मार्च को वापस चीन जाने की योजना बना रहा है।


मंडी जिला के धर्मपुर उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत सज्याओपिपलू के कौहण गांव निवासी नलिन शर्मा एनआरआई हैं। नलिन शर्मा बीते 15 वर्षों से चीन की एक कंपनी में बतौर जनरल मैनेजर कार्यरत हैं। इनकी पत्नी भी उसी कंपनी में कार्यरत हैं। कंपनी का कार्यालय चीन के जियांग्सू राज्य के छांगजो शहर में है।


नलिन शर्मा अपनी धर्मपत्नी डिंपल शर्मा और बेटे अक्षत शर्मा के साथ इसी शहर में रहते हैं और हर साल वार्षिक छुट्टियों के दौरान अपने पैतृक घर आते हैं। 24 जनवरी को 16 दिनों की छुट्टियों पर नलिन अपने घर तो आ गए लेकिन अब कोरोनावायरस के कारण वापस नहीं जा पा रहे हैं। 8 फरवरी को नलिन को वापस जाना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण यह अभी तक अपने घर पर ही रुके हुए हैं।


नलिन शर्मा के अनुसार अब 25 मार्च को दोबारा वापस जाने की योजना बनाई जा रही है और इसके लिए कंपनी की अनुमति और चीन की फ्लाइट का इंतजार किया जा रहा है। चीन वापस जाने से पहले उन्हें हलफनामा देना पड़ेगा कि वह बीते 14 दिनों में उन देशों में नहीं गए हैं जहां कोरोनावायरस का अधिक प्रकोप है।


नलिन शर्मा के अनुसार चीन के जिस छांगजो शहर में वह रहते हैं वह बुहान से 600 किमी दूर है और वहां पर कोरोना का अधिक प्रभाव नहीं है। वहां स्थिति काफी हद तक सामान्य हो गई है और सभी प्रकार के कार्यालय, स्कूल और दिनचर्या का काम सुचारू रूप से चल पड़ा है। इंडिया में होने के कारण इनके बेटे की पढ़ाई पर भी प्रभाव पड़ रहा है।


नलिन शर्मा के अनुसार कोरोनावायरस के कारण उनके रोजगार पर विपरित प्रभाव पड़ रहा है, क्योंकि जहां पर 10 से 15 दिनों की छुट्टियों पर आए थे, वहीं अब उन्हें इतने लंबे समय तक रुकना पड़ रहा है। नलिन शर्मा के पिता भूताशन शर्मा इस बात को लेकर खुश हैं कि कोरोना के कारण उनके बेटे को उनके साथ अधिक समय बिताने का मौका मिला है। भूताशन शर्मा कहते हैं कि वह अपने बेटे, बहू और पोते की सलामती की प्रार्थना करेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें