श्रद्धा / गंगा आरती की तर्ज पर हिमाचल में होगी ब्यास आरती, 12 ज्योतिर्लिंग की स्थापना कर मंडी में बनेगा शिव धाम



On the lines of river Ganga, the river Beas will also have aarti
X
On the lines of river Ganga, the river Beas will also have aarti

  • सीएम ने दिए पर्यटन परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के आदेश
  • प्रसिद्ध बगलामुखी मन्दिर और न्यूगल काे शीघ्र राेप-वे की सुविधा से जाेड़ा जाएगा

Dainik Bhaskar

Jul 09, 2019, 10:59 AM IST

शिमला. मंडी शहर में शिव धाम विकसित कर यहां पर 12 ज्योतिर्लिंग स्थापित किए जाएंगे। प्रदेश में पर्यटन काे बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार गंगा आरती की तरह ब्यास आरती का भी शुभारंभ करेगी। इस परियोजना की तीन माह के भीतर विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की जाएगी नवम्बर इसके लिए निविदाएं भी आमंत्रित की जाएंगी।

 

यह जानकारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पर्यटन विभाग के कार्यों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक के दाैरान दी। उन्हाेंने कहा कि केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने मां चिंतपूर्णी में अतिरिक्त सुविधाएं विकसित करने के लिए प्रसाद योजना के तहत 27.18 करोड़ रुपये सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। इस परियोजना में कुछ और पहलुओं काे जोड़ कर विभाग ने इसके लिए 45.06 करोड़ रुपये की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट बनाकर केंद्र काे भेजेगी।

 

प्रदेश के प्रसिद्ध बगलामुखी मंन्दिर और न्यूगल काे शीघ्र राेप-वे की सुविधा से जाेड़ा जाएगा। इन दाेनाें क्षेत्राें में राेप-वे के निर्माण के लिए प्री फिजीबिलिटी स्टडी की जा रही है। बगलामुखी मंदिर के लिए एक रज्जू मार्ग के प्रोमोटर की नियुक्ति के लिए निविदा आमंत्रित कर दी गई है। यह जानकारी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने रोप-वे एंड रैपिड ट्रांसपोर्ट डेवलपमेंट कॉर्पारेशन की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना