हिमाचल / सरिया बनाने वाली फैक्ट्री की भट्‌ठी में ब्लास्ट होने से एक मजदूर मरा, कई घायल

सरिया बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट। एक मरा सरिया बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट। एक मरा
X
सरिया बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट। एक मरासरिया बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट। एक मरा

  • घायल 4 मजदूरों को इलाज के लिए पीजीआई भेजा गया
  • फोरेंसिक टीम को शिमला से बुलाया गया, पुलिस पहुंची मौके पर

दैनिक भास्कर

Dec 27, 2019, 02:50 PM IST

नालागढ़(मनीष). स्थानीय इंडस्ट्री एरिया में एक सरिया बनाने वाली फैक्ट्री की भट्‌ठी में जबरदस्त विस्फोट आज सुबह हुुआ। इसकी चपेट में आने से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि फैक्ट्री के अंदर काम करने वाले कई मजदूरों के जख्मी होने का समाचार मिला है।

पुलिस ने मौके पर पहुंच ब्लास्ट होने के कारणों की जांच कर रही है। इस हादसे में घायल चारों मजदूरों को इलाज के लिए पीजीआई चंडीगढ़ भेजा गया है। मजदूरों के चेहरों सहित शरीर के कई हिस्से जल गए है।

जानकारी के अनुसार गांव नंगल के सिद्धि विनायक सरिया में आज सुबह करीब 8 बजे भट्ठी में ब्लास्ट हुआ। जिससे वहां काम कर रहे पांच मजदूर जख्मी हो गए। इन जख्मियों में से एक मजदूर बुरी तरह से जल गया था जिसमें मौके पर ही दम तोड़ दिया। 

जख्मी मजदूरों काे इलाज के लिए फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। जहां से इन मजदूरों को इलाज करने के बाद पीजीआई भेज दिया गया।

एसडीएम नालागढ़ प्रशांत  देशटा ने कहा कि जो मजदूर घायल हुए हैं उनको प्रशासन द्वारा फौरी राहत प्रदान की जा रही है और मृतक के परिवार वालों को भी मुआवजा दिया जाएगा और वही मामले की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को मौके के लिए बुला लिया गया है और निरीक्षण के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना