हिमाचल / दहेज की बली चढ़ी 28 वर्षीय विवाहिता



One more married woman died for the want of dowry.
X
One more married woman died for the want of dowry.

  • बिना मायके वालों को बताए मृतक योगिता की अर्थी तैयार कर रहा था ससुराल पक्ष
  • मायके वालों का आरोप: जहरीला इंजेक्शन देकर मारा गया उनकी बेटी को

Dainik Bhaskar

Jun 08, 2019, 07:10 PM IST

देहरा. दहेज के कारण एक और विवाहिता की बली चढ़ गई। हैरानी की बात ये है कि विवाहिता की मौत के बाद भी उसके ससुराल पक्ष ने उसके मायके वालों को सूचित नहीं किया। जब ससुराल पक्ष बरामदे में उसकी अर्थी तैयार कर रहा था तो 28 वर्षीय विवाहिता योगिता का भाई वहां पहुंच गया।

 

इसके बाद मामला सामने आया और हंगामा हुआ। मायके पक्ष वालों का अरोप है कि उनकी बेटी को जहर का इंजेक्शन देकर मारा गया है। इसलिए देहरा अस्पताल में मायके वालों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए टांडा अस्पताल ले जाने से पहले ससुराल वालों की गिरफतारी पर अड़ गए।

 

डीएसपी देहरा लालमन शर्मा के आश्वासन के बाद शव को टांडा ले जाने दिया। वहीं पुलिस ने विवाहिता के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज कर पति, सास व ननद को गिरफ्तार कर लिया है। शव का टांडा में विशेषज्ञों की निगरानी में पोस्टमार्टम होगा। इसके बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा।

 

मामला ग्राम पंचायत हार परागपुर का है। विवाहिता के छोटे भाई शुभम पटियाल निवासी गांव डाकघर परागपुर तहसील देहरा जिला कांगड़ा  ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि दो साल पहले बड़ी बहन योगिता की शादी साहिल कश्यप निवासी गांव हारमिटा डाकघर नैहरनपुखर तहसील देहरा जिला कांगड़ा के साथ हुई थी। शादी के बाद ही बहन का पति, सास, ननद व ननदोई ने शारीरिक व मानसिक तौर पर तंग करना शुरू कर दिया।

 

7 जून को बहन की मौत हुई पर उसकी जानकारी नहीं दी गई। उसे फोन किया तो स्विच ऑफ आया। जब वह योगिता के घर पर पहुंचा तो देखा कि वह बिस्तर पर पड़ी हुई थी। जब उसके शरीर को छुआ तो शरीर ठंडा पड़ चुका था। उसकी अर्थी तैयार की जा रही थी।

 

इतने में मायका पक्ष के सभी लोग इकट्ठा हो गए। योगिता का फोन बुरी तरह से टूट चुका था। योगिता के भाई ने कहा कि सास सुशीला, पति साहिल, ननद शिखा व ननद के पति रिक्की ने कोई जहरीला इंजेक्शन देकर बहन की जान ली है।

 

योगिता के पिता रणवीर सिंह पटियाल व माता नरेश पटियाल ने आरोप लगाया कि योगिता के पति साहिल ने दुबई  जाने के लिए 6 लाख रुपए की मांग की थी। लेकिन, हम 6 लाख रुपए न दे सके। इस कारण इन्होंने योगिता को मार डाला।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना