अपडेट/सत्र / मानसून सत्र के पहले दिन विधानसभा में विपक्ष का हंगामा,कांग्रेस विधायक को शराब माफिया से जोड़ने पर एतराज

नेता भीगते हुए पहुंचे विधानसभा नेता भीगते हुए पहुंचे विधानसभा
सीएम पहुंचे विधानसभा सीएम पहुंचे विधानसभा
X
नेता भीगते हुए पहुंचे विधानसभानेता भीगते हुए पहुंचे विधानसभा
सीएम पहुंचे विधानसभासीएम पहुंचे विधानसभा

  • मानसून सत्र में बारिश में भीगते हुए पहुंचे नेता
  • मानसून सत्र हंगामेदार हो सकता है, कई मुद्दों पर विपक्ष घेरेगी

दैनिक भास्कर

Aug 19, 2019, 04:45 PM IST

शिमला. प्रदेश के मॉनसून सत्र के पहले दिन ही हंगामा हो गया। कांग्रेसी नेताओं ने नियम 67 के तहत सदन में स्थगन प्रस्ताव लाया गया।जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने अनुमति नहीं दी।

 

नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने उना सदर से कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा के नाम शराब माफिया से जोड़ने पर सदन में नियम 67 के तहत स्थगन प्रस्ताव लाया जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने मानने से मना कर दिया।जिस पर विपक्ष ने सदन में हंगामा करने शुरू कर दिया और सदन के अंदर ही सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी शुरू कर दी।

 

जिस पर सरकार के विधायकों ने भी विपक्ष के खिलाफ नारेबाजी की। काफी देर तक नारेेबाजी के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने 15 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।लेकिन 15 मिनट की ब्रेक के बाद भी विपक्ष ने सदन में नारेबाजी जारी रखी है।

 

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि ऊना में राजनीतिक साजिश के तहत विधायक के पीएसओ और ड्राइवर पर पुलिस से कार्यवाही करवाई गई है और विधायक को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।पीएसओ और ड्राइवर को हथकड़ी लगाई गई है जो कि उचित नहीं है।

 

वही सरकार की तरफ से विधायक राकेश पठानिया और बलबीर सिंह ने उल्टा विपक्ष पर आरोप लगाया कि विपक्ष बेवजह की सरकार पर गलत आरोप लगा रही है। जबकि मामले में विधायक के पीएसओ और ड्राइवर पर कार्रवाई की गई है ।विधायक पर कोसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा , जल्द सड़कें दुरूस्त होंगी

मानसून सत्र में भाग लेने के लिए पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पिछले तीन दिनों से हुई बारिश के कारण प्रदेश में काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि बारिश से तबाह हुई सड़कों को अगले दो दिनों के अंदर ठीक कर लिया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि इस संबंध में वीडियो कांफेंसिंग के जरिए हिदायतें दे दी गई है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि कुछ टूरिस्ट सड़कों की खराबी के कारण फंसे हुए है लेकिन वे सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि सेब का सीजन चरम पर है ऐसे में सड़कों को जल्द से जल्द दुरूस्त करने के आदेश दिए गए है।

 

 

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना