नालागढ़ / साढ़े चार साल की बच्ची के साथ स्कूल बस में दुष्कर्म मामला, परिजनों ने स्कूल का घेराव किया

घेराव करने पहुंचे अभिभावकों के साथ स्कूल प्रबंधन बातचीत करते हुए घेराव करने पहुंचे अभिभावकों के साथ स्कूल प्रबंधन बातचीत करते हुए
X
घेराव करने पहुंचे अभिभावकों के साथ स्कूल प्रबंधन बातचीत करते हुएघेराव करने पहुंचे अभिभावकों के साथ स्कूल प्रबंधन बातचीत करते हुए

  • अभिभावकों ने जिला प्रशासन से स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की
  • कहा- बसों में सीसीटीवी खराब और महिला अटेंडेंट की व्यवस्था नहीं, बच्चे असुरक्षित

दैनिक भास्कर

Feb 18, 2020, 02:52 PM IST

नालागढ़. औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के गांव मखनूमाजरा स्थित प्राइवेट स्कूल की बस में साढ़े चार साल की बच्ची के साथ बस चालक द्वारा किए दुष्कर्म का मामला गर्माता जा रहा है। इसी के चलते अभिभावक जमकर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए स्कूल का घेराव करने पहुंचे। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि यह घिनौनी वारदात स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के कारण हुई है।

नाबालिग चालक परिचालकों की भर्ती नियमों के खिलाफ
अगर स्कूल बस में महिला अटेंडेंट होती तो ये घटना न होती। स्कूल का घेराव करने पहुंचे दर्जनों अभिभावकों का कहना है कि स्कूल की किसी भी बस में महिला अटेंडेंट तो दूर सीसीटीवी कैमरा भी खराब पड़े हैं। यहां तक की छोटी उम्र के लड़कों के बस चालकों व परिचालकों को नौकरी दे रहे हैं। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी परिजनों से बात करने नहीं पहुंचा। उन्होंने कहा कि स्कूल में छोटे-छोटे बच्चों की सुरक्षा का जिम्मा नाबालिगों के हाथों में दिया हुआ है। स्कूल प्रबंधन ने बसों में नाबालिग ड्राइवर व कंडक्टर नियुक्त किए गए  हैं जो कि नियमों के पूरी तरह से खिलाफ है।


स्कूल प्रबंधन के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

अभिभावकों ने जिला प्रशासन से स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। लोगों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी लापरवाही का मामला दर्ज होना चाहिए। अभिभावकों ने कड़े शब्दों में कहा कि जब तक स्कूल प्रबंधन समिति के लोग सीधे तौर पर बातचीत के लिए आगे नहीं आते तब तक स्कूल नहीं खुलने दिया जाएगा। जल्द स्कूल परिसर में पेरेंट्स टीचर मीटिंग बुलाई जाए। जिसमें स्कूल प्रबंधकों और अभिभावकों के साथ सीधे संवाद हो।

यह था मामला

बीते दिनों स्कूल बस चालक ने एक साढ़े चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था। घटना उस समय कि है जब बस चालक बद्दी से मढ़ावाला की ओर बच्ची को छोड़ने के लिए घर जा रहा था। जब घर जाकर बच्ची ने अपनी मौसी से कहा कि पेशाब करते समय पेट में दर्द हो रहा है तो मौसी ने कारण पूछा तो बच्ची ने बस चालक द्वारा किए गलत काम की बात बताई। पंचकूला महिला थाना में कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। पुलिस ने बद्दी मंधाला के रहने वाले आरोपी निरजंन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना