हिमाचल / अनुच्छेद-370 हटने से जम्मू-कश्मीर में अमन-चैन : अंसारी



रशीद अंसारी सोलन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए रशीद अंसारी सोलन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए
X
रशीद अंसारी सोलन में पत्रकारों से बातचीत करते हुएरशीद अंसारी सोलन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए

  • प्रेसवार्ता भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले, आज भारत की पूरी दूनिया में अलग ही पहचान

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 03:34 PM IST

सोलन. भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल रशीद अंसारी ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में विदेश नीति में जबरदस्त सुधार हुआ है। भारत की दुनिया में आज अलग पहचान बनी है। भाजपा ने सभी वर्गों के लिए समान विकास की परंपरा शुरू की है।

 

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 को हटाने से जम्मू-कश्मीर की अमन-चैन है। सोलन में अंसारी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 2014 से पहले देश में घोटालों का बोलबाला था। विकास की गति मंद पड़ गई थी। यूपीए कार्यकाल में हर वर्ग के लोगों को राहत नहीं मिल रही थी।

 

विदेशी ताकतें आंख उठाकर भारत को नीचा दिखाने की कोशिश करती थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश की तस्वीर बदल दी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज भारत की विदेश नीति को पूरी दुनिया में सराहा जा रहा है। आर्थिक मंदी पूरी दुनियां में है, लेकिन भारत की सकल घरेलू उत्पाद पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है।


कानून व्यवस्था में सुधार, सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा, विकास की तेज गति, स्वच्छता अभियान से भारत के हर नागरिक का जागरूक करना मोदी सरकार की देन है। अंसारी ने दावा किया कि महिलाओं को शक्तिकरण करना और 10 करोड़ से ज्यादा शौचालयों का निर्माण सरकार की नई सोच को दर्शाता है।

 

आतंकवाद को समाप्त करना और जम्मू कश्मीर में धारा 370 समाप्त कर मोदी सरकार ने नया इतिहास रचा है। 196 पुलिस थानों में से मात्र 10 पुलिस थाना के अंतर्गत पूरी सुविधाएं बहाल नहीं की है जो इस बात का सबूत है कि जम्मू कश्मीर के लोग अमन चाहते हैं।


राम मंदिर की समस्या कानून के अनुसार ही हल होंगी: अमेरिका में 50 हजार लोगों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के भाषण को उत्साह से सुनना इस बात का प्रतीक है कि आज अमेरिका जैसे देश भी भारत का लोहा मानता है। एक सवाल के जबाव में अंसारी ने कहा कि महंगाई जरूर बड़ी है, लेकिन इतनी गति से नहीं बढ़ी है जितनी अन्य देशों में। राम मंदिर के मामले में अंसारी ने कहा कि सब मामले कानून के अनुसार हल होने चाहिए यह मसले पर भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है, लेकिन मंदिर का निर्माण हर भारतवासी चाहता है। इस मौके पर बघाट बैंक के चेयरमैन पवन गुप्ता समेत अल्प संख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राज बल्ली समेत अन्य नेता भी मौजूद रहे। इसके बाद अंसारी पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र में मोर्चा की बैठक लेने राजगढ़ गए।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना