पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री की मुहिम का भरपूर समर्थन, लोगों ने बालकनी में खड़े होकर बजाए शंख- घंटी और थाली

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों ने थाली बजाकर जनता कर्फ्यू का समर्थन किया।
  • शाम पांच बजने के बाद लोगों ने थाली, ताली और शंख बजाकर देश की सेवा में लगे लोगों के प्रति आभार जताया
  • मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आह्ववान पर यह कर्फ्यू सोमवार सुबह तक जारी रहेगा
Advertisement
Advertisement

शिमला. कोरोनावायरस के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील का लोगों ने भरपूर समर्थन दिया। लोग अपने घर के अंदर रहे, सड़कों पर पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। शाम पांच बजने के बाद लोगों ने थाली, ताली और शंख बजाकर देश की सेवा में लगे लोगों के प्रति आभार जताया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आह्ववान पर यह कर्फ्यू  सोमवार सुबह तक जारी रहेगा। कर्फ्यू के दौरान डीसी व एसपी सहित प्रशासनिक अधिकारी स्थिति का जायजा लेते रहे। 

ज्यादा लोगों के जमा होने पर पाबंदी
रिकांगपिओ में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए डीसी किन्नौर ने आगामी 15 अप्रैल तक सभी धार्मिक उत्सवों सहित ज्यादा लोगों के जमा होने पर रोक लगा दी है। आवश्यकता पड़ने पर जिला में धारा 144 भी लगाने के भी संकेत दिए है। डीसी किन्नौर गोपाल चंद ने बताया कि जिले के सभी पंचायत प्रधानों को भी एडवाइजरी जारी कर कहा कि अपने क्षेत्रों में सतर्कता बरतें।

नाहन में लगाई धारा-144
नाहन में कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए जिला सिरमौर में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रशासन के अनुसार अब तीन से अधिक लोग एक जगह पर एकत्रित नहीं हो सकते हैं। उपायुक्त सिरमौर डॉक्टर आरके पुरुथी ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि सिरमौर में धारा 144 लागू कर दी गई है। उपायुक्त ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा यदि किसी में भी कोरोना वायरस जैसे लक्षण पाए जाते हैं तो तुरंत प्रशासन को बताएं।

कुल्लू में सड़कों पर नहीं चले वाहन
कुल्लू में आज सुबह से ही लोग सड़कों पर नहीं निकले। प्रशासन की ओर से लोगों को कोरोनावायरस से बचने के लिए अपने घरों में ही रहने को कहा गया था। लोगों ने आज कोरोना से लड़ने के लिए पूरा सहयोग दिया और वे शाम तक अपने घरों से बाहर नहीं निकले।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement