अच्छी खबर / पिंजौर-नालागढ़ फाेरलेन का काम इसी महीने होगा शुरू



प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

एनएचएआई ने की बैठक, 23 किमी लंबा होगा फोरलेन

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 05:02 AM IST

शिमला. पिंजाैर से नालागढ़ फाेरलेन का निर्माण कार्य इसी महीने शुरू हाेगा। भू अधिग्रहण के काम काे लेकर कुछ विवाद चल रहा था जिसे सुलझा दिया गया है। करीब 23 किमी लंबा यह फाेरलेन है। मुख्य सचिव डाॅ. श्रीकांत बाल्दी की अध्यक्षता में नेशनल हाइवे अथाॅर्टी अाॅफ इंडिया (एनएचएअाई) के चेयरमैन नागेंद्र नाथ सिंहा के साथ हुई बैठक में इस पर चर्चा की गई। बैठक में राज्य लाेक निर्माण विभाग के नेशनल हाइवे विंग के अधिकारी भी माैजूद रहे।

 

बैठक में वर्ष 2018 से बंद पड़े किरतपुर-नेरचौक मनाली फोर-लेनिंग पर भी चर्चा हुई।  कार्य को जल्द शुरु करने, नेरचौक-पंडोह परियोजना में 26.29 किलोमीटर कार्य में तेजी लाने, पिंजौर-बद्दी-नालागढ़ फोर-लेनिंग के बंद पड़े काम को जल्द शुरू करने की मांग काे भी प्रमुखता से उठाया गया। एनएचएआई के चेयरमैन ने कहा कि इसके लिए रि-टेंडर की प्रक्रिया काे पूरा किया जा चुका है। जल्द ही ये काम भी शुरू हाे जाएगा। मुख्य सचिव डा. श्रीकांत बाल्दी ने बैठक में प्रदेश के नेशनल हाइवे का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नेशनल हाइवे की हालत खस्ता है। समय पर इनकी मरम्मत नहीं की जाती। राज्य सरकार ने नेशनल हाइवे अथाॅर्टी की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि बार बार मामला उठाने के बावजूद भी सड़कों की मेंटिनेंस समय पर नहीं हाे पाती।

 

फाेरलेन के काम में लाएं तेजी 

बैठक में मुख्य सचिव ने परवाणू-शिमला फाेरलेन के निर्माण कार्य में तेजी लाने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि पिछले काफी सालाें से यह सड़क बन रही है। लेकिन बार बार भू स्खलन हाेने की वजह से सड़क बंद हाे जाती है। उन्होंने कहा कि इसमें जाे भी विवाद है उन्हें सुलझा कर जल्द काम काे पूरा करवाएं।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना