पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सिरमौर के कांडा के जंगलों में लापता दो श्रद्धालुओं को मोबाइल लोकेशन पर 24 घंटे बाद पुलिस ने खोज निकाला

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • लापता हुए दो युवकों ने पेड़ों के पत्ते और पानी पीकर गुजारे 24 घंटे
  • 16 जून को श्रद्धालुओं का एक 5 सदस्यीय दल नौहराधार के रास्ते से गया था

हरिपुरधार. सिरमौर जिले के चूड़धार के जंगलों में गायब हुए दो लोगों को पुलिस ने अथक प्रयास से बचा लिया गया है। सोलन जिले के अर्की से 16 जून को श्रद्धालुओं का एक 5 सदस्यीय दल नौहराधार के रास्ते चूड़धार स्थित मंदिर के दर्शन के लिए रवाना हुए तो रास्ते में दो लोग गायब हो गए थे। पुलिस और वन विभाग की टीमें दोनों श्रद्धालुओं की तालाश में जुटी गई थी। पुलिस ने 24 घंटे के बाद मोबाइल लोकेशन पर कांडा के जंगलों से कपिल और भुवनेश्वर को खोज निकाला है। 

 

पुलिस की ओर से बचाए गए भुवनेश्वर और कपिल ने बताया कि जब वे अपने दोस्तों से बिछड़ गए तो वे घने जंगल में चले गए जहां से उन्हें रास्ता नहीं मिला। उन्होंने बताया कि जब कई घंटे बीत जाने के बाद भूख लगी तो उन्होंने हरे पत्ते और पानी पीकर अपना गुजरा किया। पुलिस की ओर से बचाए जाने पर उनका आभार जताया।

 

कैसे गायब हुए

भुनेश्वर व कपिल 16 तारीख को शाम करीब 5 बजे तिसरी नाम स्थान पर एक ढाबे में चाय पीने के लिए रुक गए, जबकि उनके अन्य तीन साथी आगे निकल गए। उनके साथी जब काफी आगे निकल गए, तो उन्होंने फोन पर उनसे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कनेक्टिविटी न होने के कारण उनसे फोन पर संपर्क नहीं हो सका। उनके साथी जब नौहराधार पहुंचे, तो रात करीब 10 बजे उनसे फोन पर संपर्क हुआ और उन्होंने बताया कि वह रास्ता भटक गए हैं। उसके बाद तीनों लड़के उन्हें ढूंढने के लिए रात को ही वापस जंगल चले गए, लेकिन उनका कोई भी सुराग नहीं लग सका।

 

सोमवार सुबह तीनों लड़के पुलिस चौकी पहुंचे और नौहराधार में भुनेश्वर व कपिल के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस व वन विभाग की टीमें लापता श्रद्धालुओं को तलाशने के लिए तुरंत चूड़धार के जंगल के लिए रवाना हो गई थी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें