पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बच्ची ने आरोपी को तस्वीर देखकर पहचाना, बोली- बस चालक ने की गलत हरकत

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिंबोलिक इमेज
  • बद्दी के प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाली साढ़े चार साल की बच्ची के साथ हुई थी ज्यादती
  • पंचकूला पुलिस ने आरोपी की शिनाख्त के लिए बच्ची को कई तस्वीरें दिखाईं थी
Advertisement
Advertisement

नालागढ़. औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाली साढ़े चार साल की बच्ची के साथ स्कूल बस में दुष्कर्म का मामला सामने आया था। मामले में पुलिस ने पीड़ित बच्ची को आरोपी निरजंन की तस्वीर के साथ अन्य कई चेहरों की तस्वीरें दिखाईं। बच्ची ने बस चालक निरजंन की फोटो की पहचान करते हुए कहा कि इसी ने उसके साथ गलत हरकत की है।


पंचकूला पुलिस ने बद्दी स्थित स्कूल पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगाली है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं बच्ची के साथ दुष्कर्म स्कूल में तो नहीं हुआ था। पुलिस द्वारा स्कूल के विभिन्न जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरा, जिसमें क्लास रूम, बाथरूम के बाहर व अन्य जगह की फुटेज देखी गई। जांच में यह सामने आया है कि स्कूल के अंदर बच्ची के साथ कोई अनहोनी नहीं हुई थी, क्योंकि बच्ची छुट्टी के समय स्कूल से बिल्कुल ठीक अवस्था में निकली थी।


शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि बच्ची के साथ जो घटना हुई है वह छुट्टी के बाद स्कूल बस में हुई थी। घटना के बाद से पीड़ित बच्ची पंचकूला के एक प्राइवेट अस्पताल में उपचाराधीन है, उसकी हालत तो स्थिर है लेकिन डॉक्टरों ने बच्ची को ऑब्जर्वेशन में रखा हुआ है। गौर रहे कि आरोपी कोर्ट से दिए पुलिस रिमांड पर चल रहा है, जिससे पुलिस लगातार पूछताछ करने में जुटी हुई है। महिला थाना पुलिस पंचकुला एसीपी नूपुर बिश्नोई ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। आरोपी के अलावा अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

स्कूल प्रबंधन भी शामिल होगा जांच में
पंचकुला पुलिस की ओर से मामले की जांच करते हुए स्कूल प्रबंधन को भी जल्द नोटिस जारी कर जांच में शामिल होने के लिए कहा जाएगा। डीसीपी पंचकूला और एसीपी की ओर से जांच में आने के लिए नोटिस जारी होगा, क्योंकि यह घटना हरियाणा क्षेत्र में हुई है और स्कूल हिमाचल क्षेत्र के तहत आता है। जानकारी के अनुसार पुलिस की ओर से स्कूल प्रबंधन की जिम्मेदारी और उसमें बरती गई लापरवाही को देखते हुए कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है।

जीपीएस की इंजीनियर्स से करवाई जा रही जांच
पुलिस बस में लगे जीपीएस सिस्टम की भी गंभीरता से जांच करवा रही है। यह जांच इंजीनियर्स से करवाई जा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि स्कूल से पीड़ित मासूम के घर तक पहुंचने में रूटीन में कितना समय लगता है और घटना के दिन कितना समय लगा था। जीपीएस की जांच से पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि बस स्कूल से किस स्थान तक अपने रूटीन समय पर पहुंची और कौन-सी जगह से बस ने पहुंचने में अपना रूटीन समय से ज्यादा समय लिया था। बच्ची के साथ बस में हुई घिनौनी वारदात के समय दो अन्य लोग मौजूद थे, जिसमें एक कंडक्टर व एक अटेंडेंट शामिल है। पुलिस बस ठेकेदार के समेत दोनों से पंचकूला थाने में पूछताछ कर रही है, ताकि पुलिस को पुख्ता सबूत मिल सके और आरोपी को कड़ी सजा दिलाई जा सके।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement