मंडी / बल्ह इलाके में अवैध खनन पर पुलिस की कार्रवाई, 27 से अधिक वाहनों को कब्जे में लिया

प्रदेश के बल्ह एरिया में अवैध खनन करने वालों पर शिकंजा कसा। फाइल फोटो प्रदेश के बल्ह एरिया में अवैध खनन करने वालों पर शिकंजा कसा। फाइल फोटो
X
प्रदेश के बल्ह एरिया में अवैध खनन करने वालों पर शिकंजा कसा। फाइल फोटोप्रदेश के बल्ह एरिया में अवैध खनन करने वालों पर शिकंजा कसा। फाइल फोटो

  • प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट में अवैध खनन के पूरी तरह से बंद होने का दावा किया था
  • पुलिस की ओर से अवैध खनन करने वालों को पकड़ने से दावे की पोल खुली

दैनिक भास्कर

Feb 18, 2020, 04:44 PM IST

मंडी. हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद भू-माफिया की ओर से प्रदेश के कई इलाकों में अवैध खनन किया जा रहा है। जिला पुलिस की ओर से भू-माफिया पर बड़ी कार्रवाई की गई है। जिसमें 27 से अधिक मशीनों व वाहनों को कब्जे में लिया गया है। पुलिस ने 22 टिप्पर, 4 जेसीबी और एक ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में लिया है।

पुलिस को किसी ने सूचना दी

प्रदेश उच्च न्यायालय ने बल्ह घाटी की कंसा, सुकेती व लोहारड़ी खड्ड में खनन पर पाबंदी लगा रखी है। बावजूद इसके खनन माफिया नाचन हलके के कारगिल व भ्यारटा में अवैध खनन कर रहा था। जिस समय पुलिस ने छापा मारा तो वहां मशीनों पर काम कर रहे लोग भाग गए। पुलिस को किसी व्यक्ति ने सूचना दी थी कि कारगिल व भ्यारटा इलाके में अवैध माइनिंग हो रही है। रातोंरात रेज बजरी की खेप ठिकाने लगाई जा रही है।

प्रशासन को हाईकोर्ट ने फटकार लगाई थी

हाईकोर्ट की ओर से अवैध माइनिंग को लेकर प्रशासन को फटकार लगाई गई थी। जिसके बाद डीसी ने अधिकारियों की टीम बना कर माइनिंग वाले इलाके की रिपोर्ट दी गई थी जिसमें बल्ह घाटी में अवैध खनन पूरी तरह से बंद होने का दावा किया गया था। अब पुलिस की ओर से इतनी बड़ी संख्या में वाहनों को पकड़ने से प्रशासन के दावों की पोल खुल गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना