हिमाचल / पीएम मोदी ने नोटबंदी का गलत फैसला लेकर देश की अर्थव्यवस्था पर बड़ा प्रहार किया- राज्यसभा उपनेता आनंद शर्मा



शिमला में आनंद शर्मा का स्वागत करते कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर व अन्य नेता शिमला में आनंद शर्मा का स्वागत करते कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर व अन्य नेता
X
शिमला में आनंद शर्मा का स्वागत करते कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर व अन्य नेताशिमला में आनंद शर्मा का स्वागत करते कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर व अन्य नेता

  • पीएम नरेंद्र मोदी को असंवेदनशील तो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति सहानुभूति जताई
  • बोले देश में ऐसी सरकार है, जिसके पास न तो कोई नीति है और न ही देश को आगे ले जाने का कोई विजन
  • कहा मनमोहन सरकार में भारत ने दुनिया में सबसे तेजी से जीडीपी में 4 गुणा वृद्धि दर्ज की थी, अब हर ओर बुरा हाल

Dainik Bhaskar

Oct 01, 2019, 06:23 PM IST

शिमला. राज्यसभा उपनेता आनंद शर्मा मंगलवार को शिमला में थे। इस दौरान मीडिया से बातचीत मेें उन्होंने एक ओर पीएम नरेंद्र मोदी को असंवेदनशील करार दिया तो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति सहानुभूति जताई।

 

बोले कि पीएम नरेंद्र मोदी अमरीका में जाकर कहते हैं कि भारत के आर्थिक हालात बहुत अच्छे हैं। इससे जाहिर होता है कि देश के पीएम कितने संवेदनशील हैं। जबकि देश में इस वक्त आजादी के बाद सबसे ज्यादा बेरोजगारी बढ़ी है।

 

देश के आर्थिक हालात बेहद खराब चल रहे हैं। इस वक्त देश में ऐसी सरकार है, जिसके पास न तो कोई नीति है और न ही देश को आगे ले जाने का कोई विजन। मनमोहन सरकार की प्रशंसा करते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि उनकी सरकार में देश की जीडीपी 480 विलियन डॉलर के आसपास थी।

 

भारत ने दुनिया में सबसे तेजी से जीडीपी में 4 गुणा वृद्धि दर्ज की थी। आनंद शर्मा बोले कि इस बार का लोकसभा चुनाव देश का सबसे महंगा चुनाव हुआ है। इन चुनावों में 70 हजार करोड़ रुपए खर्च हुए जिसमें से अकेले भाजपा ने 60 हजार करोड़ रुपए खर्च हैं।

 

देश में राजस्व टूटा, विदेशी निवेश टूट कर 33 से 26 फीसदी रह गया। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को इकनॉमी की जानकारी नहीं है। इस सरकार में बेरोजगारी दर 20 और 22 फीसदी है, जो कांग्रेस की सरकार में 8 फीसदी थी। जीएसटी के गलत इम्पलीमेंट की वजह से बिजनेस बंद हो गए।

 

ऑटो मोबाइल सेक्टर में लाखों लोगों के रोजगार चले गए। 25 फीसदी टेक्सटाइल मिल बंद हो गई हैं। 8 नवंबर 2016 को पीएम मोदी ने नोटबंदी का गलत फैसला लेकर देश की अर्थव्यवस्था पर बड़ा प्रहार किया था। कृषि के भी हालत दयनीय है। हर रोज किसान आत्महत्या की घटनाएं बढ़ रही हैं।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना