हिमाचल / सेंट्रल यूनिवर्सिटी को मॉडल बनाने की कार्रवाई शुरू, जल्द होगी 350 से 400 करोड़ की मंजूरी

Process to make Central University a Model begins, soon 350-400 crores of budget will be sanctioned for it, said Anurag
X
Process to make Central University a Model begins, soon 350-400 crores of budget will be sanctioned for it, said Anurag

  • शुक्रवार को अनुराग ठाकुर ने कांगड़ा एयरपोर्ट पर पत्रकारों से हिमाचल के विकास की बात की
  • साथ ही कहा कि बाढ़ में हाल ही के नुकसान की रिपोर्ट जैसे की केंद्र सरकार को सौंपी जाएगी, केंद्र से उचित सहायता दी जाएगी

दैनिक भास्कर

Aug 30, 2019, 01:44 PM IST

धर्मशाला. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि केंद्र सरकार में 13वें वित्त आयोग के मुकाबले 14वें वित्त आयोग में हिमाचल सरकार को अधिक पैसा दिया गया है। 15वें वित्त आयोग की रिपोर्ट भी भविष्य में आने वाली है।

 

हिमाचल को पीएम मोदी ने हमेशा अपना दूसरा घर माना है और पिछले 5 सालों में आर्थिक सहायता की है चाहे सरकार कांग्रेस की या भाजपा की थी। जो भी सहायता केंद्र सरकार से होगी हिमाचल सरकार को दी जा रही है।

 

बाढ़ में हाल ही के नुकसान की रिपोर्ट प्रदेश सरकार जब भी केंद्र सरकार को सौंपेगी उसकी उचित सहायता केंद्र सरकार द्वारा दी जाएगी । शुक्रवार को अनुराग ठाकुर ने कांगड़ा एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही।

 

उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार सुनती भी है और आगे कदम बढ़ाने में विश्वास भी रखती है । सेंट्रल यूनिवर्सिटी को मॉडल बनाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 20 दिन के अंदर एजेंसी अपनी रिपोर्ट सौंप देगी जिसके बाद 350 से 400 करोड़ रुपए सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे ताकि उस पर काम शुरू हो सके।

 

हिमाचल में इन्वेस्टर मीट के लिए निवेशकों के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। नवंबर में इन्वेस्टर मीट के लिए देश और विदेश से उद्योगपति आएंगे जिससे हिमाचल के विकास की नई राहें खुलेंगी। 

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना