पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मिश्रवाला में पांच हजार मुस्लिम अमन-शांति का पैगाम व पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पैगाम पुलवामा के शहीदों को भी दी जाएगी श्रद्धांजलि
  •  तैयारी में जुटी मस्जिद मरकज कमेटी

पांवटा साहिब. पांवटा साहिब उपमंडल के तहत मिश्रवाला में अमन व शांति के पैगाम के लिए हिमाचल प्रदेश के अलावा पड़ोसी राज्यों से करीब 5 हजार मुस्लिम समुदाय के लोग 24 मार्च से 26 मार्च तक जुट रहे हैं।

 

इस धार्मिक जलसे में भाग लेने के लिए सिरमौर जिले के अलावा प्रदेश के विभिन्न जिलों से समाज के लोग पहुंचना शुरू हो गए हैं। इस समागम में प्रदेश के चंबा, मंडी, हमीरपुर व ऊना आदि जिलों से भी यहां पर मुस्लिम समाज के लोग देर रात तक मिश्रवाला में पहुंच जाएंगे।

 

गौरतलब है कि इस मुस्लिम समुदाय के धार्मिक जलसे को तब्लीगी इजतमा कहते हैं। कुछ लोग इसे जोड़ भी कहते हैं। इस धार्मिक जलसे की तैयारी के लिए स्थानीय मस्जिद की मरकज कमेटी जुट गई है। यह धार्मिक जलसा मिश्रवाला की बंद पड़ी फैक्टरी परिसर में होगा।

 

इस धार्मिक जलसे में मुस्लिम समाज के धर्मगुरु यानि काजी अपने समुदाय के लोगों को अमन व शांति का संदेश देंगे। इसके अलावा पुलवामा हमले में शहीदों हुए जवानों को भी श्रद्धांजलि दी जाएगी।

 

मरकज कमेटी का कहना है कि इस धार्मिक जलसे में मुस्लिम समुदाय के लोगों को इंसानियत के रास्ते पर चलने का संदेश दिया जाता है। देश में अमन व भाईचारे बना रहे। इसके लिए सभी को संदेश दिया जाता है।

 

इसके अलावा इस धार्मिक आयोजन का उद्‌देश्य भी लोगों में मानवता का संदेश देना है। हमारा देश भारत धर्म निरपेक्ष देश है। यहां पर सभी लोग आपसी भाईचारे के साथ रहते है। इसलिए सभी को मिलजुल रहना और देश व इंसानियत के प्रति प्रेम को सिखाया जाता है।

 

 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें