• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Punjab Coronavirus Lockdown Live | Corona Virus Cases in Punjab Amritsar Chandigarh Ludhiana Amritsar Jalandhar (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates

हिमाचल / प्रदेश के दो जिलों में लॉकडाउन के बाद लगाया गया कर्फ्यू, लोगों को घरों में रहने की अपील

प्रदेश के दो जिलों में लगाया कर्फ्यू। डेमो फोटो प्रदेश के दो जिलों में लगाया कर्फ्यू। डेमो फोटो
X
प्रदेश के दो जिलों में लगाया कर्फ्यू। डेमो फोटोप्रदेश के दो जिलों में लगाया कर्फ्यू। डेमो फोटो

  • कांगड़ा में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर उठाया कदम प्रशासन ने
  • रात डेढ़ बजे तिब्बती बुजुर्ग का मैक्लोडगंज में अंतिम संस्कार किया गया

दैनिक भास्कर

Mar 24, 2020, 06:49 PM IST

कांगड़ा-ऊना. प्रदेश के दो जिलों में लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। लोगों ने लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर अपने वाहन दौड़ाने और कोरोना वायरस के मामले आने कारण के कारण प्रशासन की ओर से यह कदम उठाया गया है। प्रशासन की ओर से सतर्कता दिखाते हुए और लाेगों को अपने घरों में रहने की हिदायतें दी जा रही है। कांगड़ा व ऊना में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसकी पुष्टि डीसी राकेश प्रजापति की ओर से की गई है।

रात डेढ़ बजे अंतिम संस्कार किया
कोरोना वायरस से संक्रमित निर्वासित तिब्बती बुजुर्ग का पुलिस और प्रशासन की कड़ी निगरानी में रात डेढ़ बजे अंतिम संस्कार कर दिया गया। अमेरिका से 21 मार्च को मैक्लोडगंज पहुंचे तिब्बती बुजुर्ग तेंजिन छुडेन की सोमवार को टांडा मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। इसके बाद प्रशासन ने विशेष एहतियात बरतते हुए स्वम् मैक्लोडगंज में शव का रात्रि डेढ़ बजे अंतिम संस्कार कर दिया।

जिलाधीश कांगड़ा राकेश प्रजापति ने इसकी पुष्टि की है। टैक्सी में तिब्बती बुजुर्ग दिल्ली से मैक्लोडगंज पहुंचा था उसके ड्राइवर गमरू निवासी राजेश व् उसके परिवार को भी होम क्वांरटाइन किया गया है।

छूट मिलेगी

लोगों को कर्फ्यू से राहत देने के लिए भी प्रशासन की ओर से बताया जा रहा है। लोगों को अपना जरूरत का सामान लेने के लिए कल से सुबह 7 से 10 बजे तक और शाम को 6 से 8 बजे तक राहत दी जाएगी। लोग करियाना,दूध,ब्रेड,सब्जियां और फलों की दुकानों पर जाकर सामान ले सकेंगे।

अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती

कांगड़ा व ऊना में आदेशों को सख्ती से लागू करवाने को लेकर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। कांगड़ा में सोमवार को कोराेना पॉजिटिव के एक व्यक्ति की मौत होने के कारण और उसने ऊना के एक रेस्टोरेंट में खाना खाने को लेकर प्रशासन कार्रवाई कर रहा है।

बता दें कोरोना वायरस के खौफ को देखते हुए प्रदेश में 912 लोगों को निगरानी में रखा गया है। 16 लोगों की जांच के लिए सैंपल लिए गए है, जिनमें से पांच की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 11 की रिपोर्ट आनी बाकी है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना