मौसम / जम्मू कश्मीर में एक्टिव हो रहे वेस्टर्न डिस्टरबेंस से ठंडक पहुंचेगी शहर में,36 घंटों के अंदर बादल व बारिश के आसार



Rain and rain in Chandigarh and Shimla
X
Rain and rain in Chandigarh and Shimla

  • शिमला में अगले तीन दिन तेज बारिश और तूफान की चेतावनी
  • बारिश और तेज हवा चलने से मिलेगी लोगों को राहत

Dainik Bhaskar

Jun 16, 2019, 12:49 PM IST

चंडीगढ़. शिमला और चंडीगढ़ में पिछले कई दिनों से गर्मी की मार झेल रहे लोगों को अगले तीन दिनों तक राहत मिलने की खबर है। मौसम विभाग की ओर से जहां शिमला में अगले तीन दिनों तक तेज बारिश और तूफान की चेतावनी दी गई है, वहीं चंडीगढ़ में भी बादल छाने और बारिश के बारे बताया जा रहा है।

 

मौसम विभाग चंडीगढ़ केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि जम्मू कश्मीर में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। उन्होंने बताया कि अगले 24 से 36 घंटे के दौरान शहर में बादल छाए रहेंगे। बीच-बीच में बारिश हो सकती है। हालांकि धूप भी निकल सकती है। इस दौरान तापमान 38 से 40 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। वहीं शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री ज्यादा दर्ज किया ।

 

मौसम विभाग शिमला के अनुसार रविवार को बादल छा सकते हैं। तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। शिमला के शहरों का तापमान 40 डिग्री से अधिक हो गया है। छुट्टियां बिताने गए सैलानियों को वहां की गर्मी चुभ रही है। प्रदेश के ऊना का तापमान 43 डिग्री, पांवटा साहिब का 42.2 डिग्री, कांगड़ा और बिलासपुर का 40 डिग्री तापमान पहुंच चुका है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना