हिमाचल / कांग्रेस सेवादल की ‘भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा’ का बिलासपुर से आगाज, राठौर ने दिखाई हरी झंडी

यात्रा को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यात्रा को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
X
यात्रा को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।यात्रा को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

  • राजीव गांधी के 75वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित तिरंगा यात्रा 75 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद हमीरपुर में संपन्न होगी
  • देश की एकता और अखंडता को कायम रखने के साथ ही इस यात्रा के माध्यम से प्रेम व सद्भाव का संदेश भी दिया जाएगा

दैनिक भास्कर

Feb 14, 2020, 09:46 PM IST

बिलासपुर. देश की एकता और अखंडता को बरकरार रखने तथा पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के विकसित भारत के सपने को साकार करने के उद्देश्य से कांग्रेस सेवादल की ‘भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा’ शुक्रवार को बिलासपुर से शुरू हुई। सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग ठाकुर की अगुवाई में निकाली जा रही इस यात्रा को बिलासपुर के शहीद स्मारक से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राजीव गांधी के 75वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में निकाली जा रही तिरंगा यात्रा 75 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद हमीरपुर में संपन्न होगी।

सुबह कुलदीप राठौर ने शहीद स्मारक में फूल अर्पित करके शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान 2 मिनट का मौन भी रखा गया। वहीं, स्वंतत्रता सेनानियों तथा शहीदों के परिजनों के साथ समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले गणमान्य लोगों को सम्मानित भी किया गया। राठौर ने कहा कि तिरंगा यात्रा का मुख्य उद्देश्य राजीव गांधी के विकसित भारत के सपनों को साकार करना है। देश की एकता और अखंडता को कायम रखने के साथ ही इस यात्रा के माध्यम से प्रेम व सद्भाव का संदेश भी दिया जाएगा। साथ ही देश में फैल रही कुरीतियों के खिलाफ लोगों में जागरुकता की अलख भी जगाई जाएगी।


तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में राठौर ने कहा कि देश की जनता का मोह भाजपा से भंग हो चुका है। एक के बाद एक राज्यों में भाजपा से सत्ता छिनना इसका प्रमाण है। जहां तक दिल्ली के चुनावों की बात है, वहां भी जनता ने भाजपा को सबक सिखाने का मन बनाया था। दिल्ली की जनता को शायद कांग्रेस में कोई कमी नजर आई होगी। इसलिए लोगों ने आम आदमी पार्टी को वोट दिया। बोले दिल्ली में कांग्रेस की परफाॅर्मेंस ठीक नहीं रहना दुखद है। जो भी कमियां रही होंगी, आने वाले समय में उन्हें दूर किया जाएगा। हिमाचल में कांग्रेस एकजुट है।

भविष्य में पूरे प्रदेश में ब्लॉक स्तर पर पद यात्राएं की जाएंगी। इस मौके पर बड़सर के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल, पूर्व विधायक राजेश धर्माणी, डाॅ. बीरूराम किशोर, बंबर ठाकुर व तिलकराज शर्मा, प्रताप कौंडल, अंजना धीमान, अभिषेक राणा व विवेक कुमार समेत कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना