शिमला / रेजिडेंट्स डाॅक्टरों की पेन डाउन स्ट्राइक, अस्पतालों में मरीजों की लंबी लाइनेंं लगी



Resident doctors pan down strike
Resident doctors pan down strike
X
Resident doctors pan down strike
Resident doctors pan down strike

  • आरडीए ने कहा बैंक गारंटी खत्म करे सरकार 
  • मांगे न मानी तो गुरुवार से जाएंगे पूरे दिन की स्ट्राइक पर
  • सरकार ने एमडी करने वालों को 10 लाख की बैंक गारंटी रखी है

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2019, 03:28 PM IST

शिमला. रेजिडेंट्स डाॅक्टर एसाेसिएशन  (आरडीए)  के बैनर तले चिकित्सकों ने अपनी मांगों को लेकर आज से दो घंटे की स्ट्राइक की है। हड़ताल के कारण अस्पतालों में मरीजों की लाइन लगी रही। डाॅक्टरों का कहना है कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को न माना तो गुरुवार से पूरे दिन की हड़ताल पर चले जाएंगे। डॉक्टरों की मांग है कि सरकार की ओर से बैंक गारंटी को खत्म किया जाना चाहिए।

 

सोमवार को आईजीएमसी में डॉक्टरों ने 9.30 बजे से तीन दिन के लिए 11.30 बजे तक दो घंटे की हड़ताल की। एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय जरयाल ने कहा कि आरडीए डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर आज से पेन डाउन स्ट्राइक की है। उन्होंने कहा कि आरडीए सरकार से बैंक गारंटी खत्म करने की मांग करती है। बैंक गारंटी के चलते कोई मध्यमवर्गीय परिवार का चिकित्सक विशेषज्ञ नही बन सकता।

 

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से 10 लाख स्पए की बैंक गारंटी रखी गई है ,जिसके चलते एमडी करना बहुत मुश्किल हो गया है।उन्होंने कहा कि सरकार पंजाब की तर्ज़ पर यहां के चिकित्सकों को पच्चास हज़ार स्टाइफेन दें। उन्होंने कहा कि पंजाब में 50 व दिल्ली के चिकित्सकों को 80 हज़ार स्टाइफेन दिया जा रहा है।अजय जरयाल ने कहा कि वह पिछले दस दिनों से काले बिल्ले लगा कर प्रदर्शन कर रहे है। कल से टांडा मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक भी उनके साथ आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार अगर उन्हें वार्ता के लिए नहीं बुलाती तो गुरुवार से वह पूरे दिन की स्ट्राइक पर चले जाएंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना