जाम / रोहतांग दर्रे तक पहुंचने के लिए लोगों को वन-वे रास्ते पर पत्थरों से होकर निकालने पड़ रहे अपने वाहन



Road near Rohtang became miserable
X
Road near Rohtang became miserable

  • तंग सड़क होने के कारण एक तरफ से भी वाहन सही ढंग से आर पार नही हो पा रहे
  • रोहतांग मार्ग पर बीआरओ की अनदेखी ही ट्रैफिक जाम का कारण है

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 03:38 PM IST

मनाली. मनाली से रोहतांग दर्रे तक ट्रैफिक जाम बीआरओ की अनदेखी की वजह से लग रहा है। बीआरओ ने मनाली लेह मार्ग तो बहाल कर दिया लेकिन सड़क अभी भी दयनीय हालत में है। मनाली के ब्यास पुल सहित गुलाबा के 14 मोड़, राहला फाल, चुम्बक मोड़, मढी व बंता मोड़ के बीच और राहनीनाला के पास सड़क बुरी तरह खराब है। तंग सड़क होने के कारण एक तरफ से भी वाहन सही ढंग से आर पार नही हो पा रहे हैं।

 

वाहन चालक नरेंद्र, सुरेश, दीपक, जगदीश व राजू ने बताया कि रोहतांग दर्रे में ट्रैफिक जाम इन प्वाइंटों पर ही लग रहा है। उन्होंने बताया कि इन सभी स्थानों में ट्रेफ़िक वनवे हो गई है। वाहन की आमद बढ़ते ही इन स्थानों पर जगह जगह 2 से 3 किमी लम्बा जाम लग रहा है। उन्होंने कहा कि रोहतांग मार्ग पर बीआरओ की अनदेखी ही ट्रैफिक जाम का कारण है।

 

उन्होंने आरोप लगाया कि मंगलवार को बीआरओ मरम्मत कार्य का हवाला देकर रोहतांग दर्रा सैलानियों के लिये तो बंद कर देता है लेकिन उस दिन कोई खास कार्य नहीं किया जाता है। इन वाहन चालकों ने बीआरओ से आग्रह किया कि इन प्वाईंट पर सड़क की हालत को शीघ्र सुधारा जाए ताकि देश भर से बर्फ देखने रोहतांग आ रहे सेलानी बिना किसी कष्ट के बर्फ के दीदार कर सके।

 

 

COMMENT