नालागढ़ / तीन सितारा होटल गियांज में परोसे गए पनीर का सैंपल हुआ फेल, खाद्य विभाग ने जारी किया नोटिस

नालागढ़ का तीन सितारा होटल। फाइल फोटो नालागढ़ का तीन सितारा होटल। फाइल फोटो
X
नालागढ़ का तीन सितारा होटल। फाइल फोटोनालागढ़ का तीन सितारा होटल। फाइल फोटो

  • खाद्य विभाग की टीम ने दिसंबर में होटल से पनीर का सैंपल लिया था
  • होटल प्रबंधन ने नोटिस का जवाब नहीं दिया तो मामला एडीएम कोर्ट में चलेगा

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 12:49 PM IST

नालागढ़. बद्दी-नालागढ़ नेशनल हाईवे पर बागवानियां स्थित तीन सितारा होटल गियांज में लोगों को परोसे गए पनीर का सैंपल फेल हो गया है। दिसंबर में खाद्य विभाग की ओर से होटल से पनीर का सैंपल भरा गया था। रिपोर्ट में यह फेल पाया गया है। इसे लेकर विभाग की ओर से होटल प्रबंधन को नोटिस जारी किया गया है।

खाद्य सुरक्षा विभाग जिला सोलन की टीम ने सैंपल भरा था, जिसकी रिपोर्ट सीटीएल कंडाघाट लैब में फेल पाई गई थी। विभाग की ओर से होटल प्रबंधन को नोटिस जारी कर दिया गया है। विभाग ने नोटिस जारी करते हुए होटल प्रबंधन के संज्ञान में सैंपल फेल की जानकारी डाल दी है, जिसके तहत अब आगामी कार्रवाई की प्रकिया शुरू हो गई है।

विभाग नोटिस के माध्यम से आगामी कार्रवाई के लिए नियमानुसार कार्रवाई करने में जुटा हुआ है। अगर होटल संचालक की ओर से नोटिस का जवाब नहीं दिया जाता है तो फेल सैंपल के पनीर की रिपोर्ट का मामला एडीएम कोर्ट में चलेगा। इसके बाद एडीएम कोर्ट नियमानुसार होटल के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाएगा।

बता दें कि खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को काफी समय से जिला भर में विभिन्न दुकानों व होटलों की बरती जा रही लापरवाही की शिकायतें पहुंच रही थी, जिसके बाद विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए होटल में छापेमारी करते हुए सैंपल भरे थे। जिला खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त एलडी ठाकुर ने बताया कि होटल गियांज से पनीर का सैंपल भरा गया था, जो कि रिपोर्ट में फेल पाया गया है। अब विभाग की ओर से आगामी कार्रवाई के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना